असंभव को संभव करने के लिए मन के अंदर के प्रकाश को जगाएं

Araria News - गयासपुर गांव में गुरुवार को एक दिवसीय सत्संग कार्यक्रम किया गया। गयासपुर निवासी सत्यनारायण साह ने अपने पुत्र...

Feb 22, 2020, 09:00 AM IST
Plasi News - wake up the light inside the mind to make the impossible possible

गयासपुर गांव में गुरुवार को एक दिवसीय सत्संग कार्यक्रम किया गया। गयासपुर निवासी सत्यनारायण साह ने अपने पुत्र के मुंडन संस्कार के शुभ अवसर पर यह सत्संग का आयोजन किया। अन्य साधु संतों के साथ व्यासानन्द महाराज ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि गुरु की महिमा का वर्णन देवता भी नहीं कर सकते।

गुरु कृपा के बिना मनुष्यों को मोक्ष की प्राप्ति नहीं हो सकती। इसलिए मनुष्य को चाहिए कि आप योग्य तथा सक्षम गुरु के शरण में जाएं। शास्त्रों में भी गुरू का स्थान पहले श्रेणी में रखा गया है।

गुरु के बिना ज्ञान की प्राप्ति संभव नहीं है। जब मनुष्यों को ज्ञान हीं नहीं होगा तो वह अच्छा, बुरा, गलत-सही, पाप-पुण्य का स्मरण कैसे कर पाएंगे। दुनियां में कोई भी कार्य असंभव नहीं है। कोई भी असंभव कार्य को संभव करने के लिए अपने मन के अंदर ज्ञान रूपी प्रकाश को जागृत करना होगा। तभी ही कोई कार्य सरलता से संभव हो पाएगा।

सत्संग सुनने के काफी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों के सत्संग प्रेमी मौजूद थे। सत्संग समाप्ति के बाद भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया।

भक्तों के बीच प्रवचन देते संत।

X
Plasi News - wake up the light inside the mind to make the impossible possible

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना