सीटी बजाकर घर-घर से कूड़ा उठाव योजना शुरू, लोगों में हर्ष

Araria News - नगर परिषद ने सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए शुक्रवार से डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव योजना की शुरुआत कर दी है। जिसके लिए...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:40 AM IST
Forbesganj News - waste to house planning started by whistle people cheered
नगर परिषद ने सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए शुक्रवार से डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव योजना की शुरुआत कर दी है। जिसके लिए कई महीने पहले से ही पूरे शहर में डस्टबिन बांटना शुरू हो गया था। जिसका शुक्रवार को शुभारंभ कर दिया गया।

इससे गली मोहल्ले तक को साफ करना आसान होगा। नप मजदूर घर-घर पहुंच कर आम जनों से कूड़ा वसूल करने के लिये हाथ मे बाल्टी लेकर कचरे को घर-घर से सीटी बजाकर कूड़ा वसूल करेंगे। इधर मुख्य पार्षद चंदा जायसवाल ने बताया की सभी मजदूरों को तीन पहिए वाली गाड़ी के साथ ही छोटा डस्टबिन दिया गया है। उसी के सहारे नप मजदूर कचरे को घर-घर से सीटी बजाकर कूड़ा वसूल कर रहे हैं। जिसे एक स्थान पर इकट्ठा करेंगे। वहां से ट्रैक्टर कूडा उठाकर कचरा डंपिंग स्थान तक ले जाएगा। इस योजना से घर-घर से कूडा उठाव की संभावना है। उन्होंने बताया कि गली-मोहल्ले सकरे सड़क सभी घरों तक पहुंचने में अब किसी भी प्रकार की समस्या होगी। डोर-टू-डोर कचरा उठाव योजना का लाभ आमजनों को पूरा-पूरा मिलेगा।

कचरा उठाते नप कर्मी।

X
Forbesganj News - waste to house planning started by whistle people cheered
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना