डांडिया धुन पर 300 छात्र-छात्राआें ने लगाए ठुमके, लम्हें काे बनाया यादगार

Aurangabad News - सिटी रिपोर्टर | औरंगाबाद सदर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के 300 छात्र-छात्राओं ने एक साथ डांडिया धून पर ठुमका लगा...

Oct 22, 2019, 06:25 AM IST
सिटी रिपोर्टर | औरंगाबाद सदर

शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के 300 छात्र-छात्राओं ने एक साथ डांडिया धून पर ठुमका लगा लम्हें को यादगार बनाया। मौका था शहर के यारी स्थित संत जेवियर हाई स्कूल में दीपोत्सव कार्यक्रम पर आयोजित डांडिया उत्सव का। जहां छात्र-छात्राओं को थिरकते देख अभिभावक भी खुद को रोक न पाएं और वे भी झुमने पर मजबूर हो गए। इस कार्यक्रम का उद्धाटन सदर एसडीओ डॉ. प्रदीप कुमार व स्कूल के निदेशक मनीष चंद्रा ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। इस दौरान एसडीओ ने कहा कि स्कूल में डांडिया का आयोजन करना बहुत बड़ी बात है। यह स्कूल का बेहतर प्रयास का नतीजा है। ऐसा कार्यक्रम स्कूलों में होनी चाहिए, ताकि बच्चे तरोताजा मिजाज के साथ अपने आप को पढ़ाई में झोंक दें। मनोरंजन के बाद पढ़ाई करने का एक अलग ही अनुभूति महसूस होती है।

शहर के यारी स्थित संत जेवियर हाई स्कूल में दीपोत्सव पर हुआ डांडिया कार्यक्रम, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए कृत संकल्पित हंै हम सभी

शिक्षा के साथ सामाजिक सरोकार में भी स्कूल निभाती है अहम भूमिका

गरबा-डांडिया उत्सव के उद्धाटन बाद छात्र-छात्राओं व अभिभावकों को स्कूल निदेशक मनीष चंद्रा ने संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्कूल छात्र-छात्राओं को गुणवक्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए कृत संकल्पित है। इसके साथ-साथ स्कूल सामाजिक सरोकार में भी अपनी अहम भूमिका निभाती है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर सामाजिक कार्यों के माध्यम से छात्र-छात्राओं में संस्कार सीखाने की कोशिश स्कूल द्वारा किया जाता है। ताकि छात्र-छात्राओं को एक बेहतर इंसान बनाया जा सके।

बूंदाबांदी बारिश के बीच झूमते रहे बच्चे| डांडिया कार्यक्रम के दौरान मौसम खराब होने की वजह से बूंदाबांदी बारिश भी हो रही थी। लेकिन इससे भी बच्चों का उत्साह कम नहीं हुआ और बारिश के बीच भी गुजराती व राजस्थानी डांडिया धुनों पर थिरकते रहे। आकर्षक परिधानों में सजे सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने इस लम्हें का भरपूर आनंद लिया। नृत्य के दौरान विभिन्न लय के साथ संगीत की धुन देखकर सभी को गुजरात के डांडिया की अनुभूति होती दिख रही थी। भव्य और शानदार रोशनी से नहाए स्कूल परिसर में गीतों पर डांडिया खेलते समय छात्र-छात्राएं बाकी दुनिया को मानों भूल चुके थे, उन्हें याद रहा तो मात्र भक्ति पूर्ण मनोरंजन। इस दौरान बच्चों ने खूब डांडिया खनकाए।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

दीपोत्सव कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती वंदना से की गई। जिसमें मां दुर्गा का रूप अराध्या और एंजल कुमारी की कला देखते ही बन रहा था। इस मौके पर सुनीता चंद्रा प्रधानाध्यापक चंद्रशेखर सिंह, उप प्रधानाचार्य मानसी राय, बाबरा दास गुप्ता, भावता गुरूंग, रविकांत कश्यप, हिमांशु त्रिपाठी, यशराज शेखर, स्नेहा सिंह, कोमल, अंकिता, रिचा, मेघा, रिया, श्रुति सहित अन्य मौजूद रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना