आयुष्मान योजना के तहत कैंप लगाकर बनाया जा रहा कार्ड

Aurangabad News - रेफरल अस्पताल कुटुंबा में सोमवार को आयुष्मान भारत योजना के तहत शिविर लगाकर लाभुकों का गोल्डन कार्ड बनवाया गया।...

Oct 22, 2019, 07:15 AM IST
रेफरल अस्पताल कुटुंबा में सोमवार को आयुष्मान भारत योजना के तहत शिविर लगाकर लाभुकों का गोल्डन कार्ड बनवाया गया। इस शिविर में कुटुंबा के अलावा पिपरा बगाही, सुही, दधपा पंचायत के ग्रामीणों ने भाग लिया। शिविर का उद्घाटन प्रभारी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. लालदेव प्रसाद सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। यह योजना गोल्डन कार्ड धारकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

इसमें सामान्य बीमारी से लेकर घुटना प्रत्यारोपण, पैर की हड्डी से लेकर छोटे-बड़े ऑपरेशन के साथ ही जांच और दवा का भी एक भी पैसा नहीं लगता है। इस योजना के तहत लाभुक चयनित अस्पतालों में पांच लाख रुपए तक का इलाज निशुल्क करा सकते हैं। जिले में अब तक कई लोगों की जान इस योजना के कारण बची है। हेल्थ मैनेजर मनीष कुमार ने बताया कि शिविर में 65 परिवारों का गोल्डन कार्ड बनवाया गया है। उन्होंने बताया कि आज यानी मंगलवार को हाथबोर गांव में शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसमें परता, डुमरी व संडा पंचायत के लाभुकों का कार्ड बनाया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना