चेयरमैन का हत्यारा और सुपारी किलर पिस्टल के साथ गिरफ्तार

Aurangabad News - सिटी रिपोर्टर| औरंगाबाद शहर यूपी चौपन के नप चेयरमैन की हत्या करने वाला 50 हजार के ईनामी कुख्यात सुपारी किलर को...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:25 AM IST
Aurangabad(Bihar) News - chairman39s killer and betel nut killer arrested with pistol
सिटी रिपोर्टर| औरंगाबाद शहर

यूपी चौपन के नप चेयरमैन की हत्या करने वाला 50 हजार के ईनामी कुख्यात सुपारी किलर को नवीनगर पुलिस ने धर दबोचा है। पुलिस ने उसके पास से 9 एमएम के एक पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस व एक मोबाइल बरामद किया गया है। इसका खुलासा शनिवार को पुलिस ऑफिस में एसपी दीपक बरनवाल ने एक प्रेस वार्ता में किया। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार ईनामी कुख्यात सुपारी किलर संतोष साव नवीनगर थाना क्षेत्र के कुर्मी पोखरा गांव का रहने वाला है। उसकी गिरफ्तारी उसके घर से की गई। उक्त अपराधी ने यूपी के सोनभद्र जिला के चौपन नगर परिषद चेयरमैन इम्तेयाज अहमद की मॉर्निंग वाक के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके साथ-साथ यूपी में उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि उक्त आरोपी अपने घर आया हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने वहां छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद गिरफ्तार आरोपी को रिमांड के लिए कोर्ट भेज दिया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। छापेमारी दल में थानाध्यक्ष श्याम किशाेर सिंह, दारोगा धनंजय शर्मा, सच्चिदानंद पांडेय, जमादार पवन कुमार व नवीनगर थाना के सशस्त्र बल के जवान शामिल रहे।

बिहार, झारखंड, यूपी व एमपी में फैला है नेटवर्क, अपने घर से धराया

गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई

पास से 9 एमएम के एक पिस्टल, तीन कारतूस और एक मोबाइल बरामद

28 दिन पहले पकड़ा गया था उसका सहयोगी अखिलेश ठाकुर, दोनों ने मिलकर की थी चेयरमैन की हत्या

पुलिस के हत्थे चढ़ा 50 हजार के ईनामी कुख्यात सुपारी किलर संतोष पासवान के गैंग का सरगना अखिलेश ठाकुर को 28 दिन पहले नवीनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसकी गिरफ्तारी थाना क्षेत्र के मंझियावां गांव स्थित उसके घर से की गई थी। उक्त दोनों कुख्यात अपराधियों ने चौपन के रिंकू भारद्वाज से सुपारी लेकर नप चेयरमैन इंतेयाज अहमद को सुबह छह बजे मॉर्निंग वाक के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद दोनों फरार हो गए थे। इसके बाद से यूपी के सोनभद्र जिला के चौपन पुलिस दोनों अपराधियों की तलाश कर रही थी। इसी बीच 15 सितंबर को अखिलेश ठाकुर के बारे में औरंगाबाद पुलिस को जानकारी मिली थी। जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी की गई थी। फिर उस घटना में शामिल संतोष पासवान के बारे में पुलिस को खुफिया इनपुट मिली तो उसकी गिरफ्तारी भी की गई। उक्त दोनों अपराधियों पर औरंगाबाद जिले के मदनपुर, नवीनगर में मामला दर्ज है। एसपी ने बताया कि उक्त अपराधियों का यूपी, एमपी व बिहार में नेटवर्क फैला हुआ है। यूपी सरकार ने उक्त दोनों अपराधियों पर 50 हजार का ईनाम घोषित कर रखा है।

प्रेस वार्ता में शामिल एसपी व अन्य

पिस्टल से फायर हो जाती गोली तो हताहत हो जाती पुलिस टीम

गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम को देखते ही कुख्यात सुपारी किलर संतोष पासवान कुर्मी पोखरा गांव में नवीनगर थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह और उनके टीम पर 9 एमएम के पिस्टल तान कर फायर कर दी। लेकिन गनीमत रहा कि उसका पिस्टल धोखा दे दिया और फायर नहीं हुआ। जिसके कारण एक बड़ा हादसा टला। अपराधी के यह हरकत देखते ही नवीनगर थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने भी अपना पिस्टल उसपर तानकर खदेड़ना शुरू किया। जिसके बाद वह पिस्टल फेंककर भागने लगा। लेकिन पहले से तैयार पुलिस टीम उसे चारो तरफ से घेरकर दबोच लिया। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस जवानाें ने उसे थाना लाया। जहां उससे पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने यूपी व बिहार में अपने गैंग व क्राइम के बारे में अहम सुराग दिए हैं। जिससे पुलिस को सफलता मिल सकती है।

X
Aurangabad(Bihar) News - chairman39s killer and betel nut killer arrested with pistol
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना