बच्चों ने लंदन ब्रिज व राम मंदिर का बनाया मॉडल

Aurangabad News - सिटी रिपोर्टर| औरंगाबाद सदर शनिवार को शहर के जसोईया स्थित लॉर्ड बुद्धा पब्लिक स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी सह...

Jan 12, 2020, 06:25 AM IST
Aurangabad(Bihar) News - children made models of london bridge and ram mandir
सिटी रिपोर्टर| औरंगाबाद सदर

शनिवार को शहर के जसोईया स्थित लॉर्ड बुद्धा पब्लिक स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी सह बाल मेला का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने एक से बढ़कर एक मॉडल प्रस्तुत किए। बच्चों ने राजभवन, लंदन ब्रिज, राम मंदिर, बाबरी मस्जिद, सुप्रीम कोर्ट समेत अन्य मॉडल बनाए। जिसे देखकर अतिथियों ने खूब सराहना की। विज्ञान प्रदर्शनी सह बाल मेला का उद्धाटन डीडीसी अंशुल कुमार, निदेशक डॉ. धनंजय कुमार, प्रशासक सुनील कुमार, प्राचार्य संतोष कुमार श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। इस दौरान काफी संख्या में बच्चों के अभिभावक भी मौजूद रहे।

विज्ञान प्रदर्शनी सह बाल मेला को संबोधित करते हुए डीडीसी अंशुल कुमार ने कहा कि समस्त कठिनाईयों के सामाधान का नाम विज्ञान है। बस उसे पॉजिटिव रूप में पेश करने की जरूरत है। विज्ञान को नेगेटिव रूप में पेश करने पर बड़ा बुरा असर मानव जीवन पर पड़ता है।

विज्ञान का ही देन है कि आज हम पृथ्वी से आसमान यानी चंद्रमा तक पहुंच चुके हैं। अगर विज्ञान नहीं होता तो शायद ये संभव भी नहीं होता। डीडीसी ने साइंस मॉडल का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बच्चों से सवाल भी पूछे। जिसका बच्चों ने जवाब दिया।

वैज्ञानिक सोच को प्रस्तुत करना आसान नहीं : निदेशक

समारोह को संबोधित करते हुए निदेशक डॉ. धनंजय कुमार ने कहा कि वैज्ञानिक सोच को मॉडल के रूप में प्रस्तुत करना आसान काम नहीं है। लेकिन मेहनत करने वालों के आगे कुछ भी असंभव नहीं है। इसी का परिणाम है कि हमारे बच्चे अपनी मेहनत व प्रतिभा से कार्य को भी आसान बना दिया। निदेशक ने इसके लिए बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों को भी धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम के अंत में बेहतर करने वाले छात्र-छात्राओं को नगर परिषद अध्यक्ष उदय गुप्ता व रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमैन सतीश कुमार सिंह द्वारा मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। मंच का संचालन समन्वयक दिलीप कुमार पंकज व धन्यवाद ज्ञापन प्राचार्य संतोष कुमार श्रीवास्तव ने किया।

कार्यक्रम
मॉडल का निरीक्षण करते अतिथि।

X
Aurangabad(Bihar) News - children made models of london bridge and ram mandir
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना