कार्यशाला में बोले डॉ धनंजय- सीखने और सिखाने की परंपरा आज पड़ रही है कमजोर

Aurangabad News - सिटी रिपोर्टर|औरंगाबाद ग्रामीण शहर के लाॅर्ड बुद्धा पब्लिक स्कूल के सेमिनार हाॅल में शनिवार को साइबर क्राइम के...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:25 AM IST
Aurangabad(Bihar) News - dr dhananjay said in workshop the tradition of learning and teaching is getting weak today
सिटी रिपोर्टर|औरंगाबाद ग्रामीण

शहर के लाॅर्ड बुद्धा पब्लिक स्कूल के सेमिनार हाॅल में शनिवार को साइबर क्राइम के बढ़ते प्रभाव व बचाव के उपाय विषय पर किप्स पब्लिकेशन द्वारा एक कार्यशाला का आयेजन किया गया।

जिसका उद्घाटन विद्यालय के निदेशक डाॅ धनंजय कुमार, रिसोर्स पर्सन अभय डोगरा, प्रशासक सुनील कुमार व प्राचार्य संतोष कुमार ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यशाला को संबोधित करते हुए निदेशक डाॅ धनंजय कुमार ने कहा कि यह दुनिया ही एक कार्यशाला है जिसमें जीवन भर हमें कुछ न कुछ सीखना है। उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि सीखने और सीखाने की परंपरा आज कमजोर पड़ रही है और स्वसिद्ध प्रबुद्ध वर्ग डाकिए की तरह इनका ज्ञान उनके पास और उनका ज्ञान इनके पास सोशल मीडिया के माध्यम से भेजने में व्यस्त हैं। समारोह का संचालन समन्वयक दिलीप कुमार पंकज और धन्यवाद ज्ञापन प्राचार्य संतोष कुमार ने किया। इस मौके पर शहर के कई गणमान्य लोग समेत विद्यालय के शिक्षक मौजूद थे। निदेशक ने बताया कि शिक्षक होना जीवन जीने की सर्वश्रेष्ठ अवस्था है। ज्ञान-विज्ञान के बल पर ही भारत विश्व गुरू रहा है। शैक्षणिक माहौल पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होनें कहा कि आदर्श माहौल में गिरावट और बच्चों में बढ़ती अशिष्टता के लिए सरकारी नीतियां के साथ-साथ अभिभावक व शिक्षक भी जिम्मेवार हैं। वहीं रिसोर्स पर्सन अभय डोगरा ने विभिन्न स्टेप्स एवं क्रियाकलापों द्वारा साईबर क्राइम से होने वाले नुकसान, बच्चों पर इससे पड़ने वाले प्रभाव व इससे बचने के उपायों की चर्चा की।

X
Aurangabad(Bihar) News - dr dhananjay said in workshop the tradition of learning and teaching is getting weak today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना