पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Goh News Employed Teachers Said Will Not Accept The Government39s Lollipop Not Allow Less Than Full Pay Scale

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियोजित शिक्षकों ने कहा-सरकार की लॉलीपॉप से नहीं मानेंगे, पूर्ण वेतनमान से कम मंजूर नहीं

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति द्वारा जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल के अंतर्गत समिति की प्रखंड इकाई द्वारा बीआरसी के समक्ष धरना 19 वें दिन भी जारी रहा। शिक्षकों ने कहा कि वे लाॅलीपॉप से नहीं मानने वाले हैं। इस बार पूर्ण वेतनमान से कम मंजूद रहीं है। संचालन प्रमुख संघों के अध्यक्ष बसंत कुमार सिंह व अविनाश चंद्र राय ने किया। अवकाश प्राप्त प्रधानाध्यापक कृष्णा सिंह ,राष्ट्रीय इंटर विद्यालय के शिक्षक उदय कुमार, भरुब विद्यालय के शिक्षक सरोज कुमार ने भी शामिल होकर शिक्षकों का उत्साह बढ़ाया। वक्ताओं ने कहा कि सरकार शिक्षकों को हक देने के बजाए उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। आंदोलन संवैधानिक है। सरकार वेतन बढ़ाने की बात कर रही है ,जबकि शिक्षकों की मांगों में राज्यकर्मी का दर्जा देने ,सहायक शिक्षक का दर्जा देने, पुरानी सेवा शर्त लागू करने ,पूर्ण वेतनमान देने आदि मांगे शामिल है। इस मौके पर दीपक कुमार उर्फ टप्पु, सच्चिदानंद सिंह, कुमार सुमन, आलोक कुमार ,उपमा कुमारी, संगीता कुमारी, सोनम भारती, सुमित्रा कुमारी, गीता यादव, रेणु कुमारी, पुष्पा कुमारी मौजूद रहे।

शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के तत्वाधान में गोह प्रखंड के बीआरसी समीप हो रहे धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता अमरेश कुमार एवं संचालन अरुण कुमार सिंह के द्वारा किया गया। शिक्षक प्रकाश पासवान, प्रदीप कुमार, कपील कुमार विनोद ने हड़ताल को और मजबूती से चलाने के लिए शिक्षकों को हौसला अफजाई किया तथा धरना में उपस्थित सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने एक स्वर में ऐलान किया कि जब तक सरकार हमारी मांगों को नहीं मानेगी व नियोजित शिक्षकों के पक्ष में सहानुभूति पूर्वक घोषणा नहीं करती है।

बीआरसी के समक्ष धरना पर बैठे शिक्षक।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें