• Hindi News
  • Bihar
  • Aurangabad
  • Aurangabad(Bihar) News in four blocks 49 candidates nominated for the post of president and 339 for the post of members

चार प्रखंडों में अध्यक्ष पद के लिए 49 व सदस्य पद के लिए 339 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

Aurangabad News - पैक्स चुनाव को लेकर चल रहे नामांकन में बुधवार को नवीनगर प्रखंड में अध्यक्ष पद के लिए आठ व सदस्य पद के लिए 114...

Dec 05, 2019, 06:16 AM IST
पैक्स चुनाव को लेकर चल रहे नामांकन में बुधवार को नवीनगर प्रखंड में अध्यक्ष पद के लिए आठ व सदस्य पद के लिए 114 प्रत्याशियों ने अपना-अपना पर्चा दाखिल किया। वहीं कुटुंबा प्रखंड में अध्यक्ष पद के लिए 13 व सदस्य के लिए 77 प्रत्याशी, मदनपुर प्रखंड में अध्यक्ष पद के लिए 18 व सदस्य पद के लिए 110 प्रत्याशी एवं देव प्रखंड में अध्यक्ष पद के लिए 10 व सदस्य पद के लिए 38 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया। पैक्स चुनाव को लेकर गहमागहमी शुरू हो गई है। नामांकन करने वाले सभी उम्मीदवारों की निगाहें अब अपने क्षेत्र की मतदाताओं पर टिकी हुई है। सभी मतदाताओं काे लुभाने के लिए एक से एक दावे कर रहे हैं।

नवीनगर में नामांकन की प्रक्रिया हुई संपन्न, अंतिम दिन ने 122 ने किया नामांकन : नवीनगर में नामांकन के तीसरे दिन अध्यक्ष पद के लिए आठ एवं सदस्य पद के लिए 114 लोगों ने नामांकन किया। इस तरह नामांकन की प्रक्रिया बुधवार को संपन्न हो गया। अब गुरुवार से समीक्षा, दावा, आपत्ति समेत नाम वापसी का कार्य आरंभ हो जाएगा। चुनाव को लेकर गांवों-मुहल्ले में चुनावी सरगर्मी काफी तेज हो गई है। 15 दिसंबर को चौथे चरण में प्रखंड के 17 पंचायतों में चुनाव होगा। पैक्स के चुनावी मैदान में उतरने वाले सभी उम्मीदवार अपनी दावेदारी ठोकते हुए मतदाताओं के बीच संपर्क अभियान में जुटे हुए हैं। वर्तमान पैक्स अध्यक्ष अपनी कुर्सी बचाने के लिए समर्थकों के साथ भीड़ गए हैं तो वहीं उनकी कुर्सी हथियाने के लिए कई अन्य उम्मीदवार भी रणक्षेत्र में कूद चुके हैं। चुनाव में अपनी जीत पक्की करने के लिए उम्मीदवार जोर-शोर से जुटे हुए हैं। नामांकन के दौरान एआरओ प्रखंड कृषि पदाधिकारी अरुण कुमार, प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार, प्रखंड श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी धीरज कुमार मौजूद थे। जबकि दंडाधिकारी के रूप में अनिल विलोचन, सुभाष कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

चुनाव में अपनी जीत पक्की करने के लिए जोर-शोर से जुटे हुए हैं उम्मीदवार

नामांकन के दौरान तैनात पुलिस पदाधिकारी व जवान, देव में पैक्स चुनाव का नामांकन करते जाते उम्मीदवार,नवीनगर में नामांकन के लिए काउंटर पर लगी भीड़

देव में पहले दिन 48 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया

देव में पैक्स चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन बुधवार को अध्यक्ष पद के लिए 10 और सदस्य पद के लिए 38 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। इनमें वरांडा रामपुर पैक्स से अध्यक्ष पद के लिए दिनेश सिंह, बेढनी पैक्स से योगेंद्र यादव, दुलारे पैक्स से राजेन्द्र यादव, इसरौर पैक्स से घूरा राम एवं पवई पैक्स से अरविंद कुमार सिंह ने नामांकन दाखिल किया। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ अमरेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पैक्स चुनाव के लिए नामांकन कार्य शांतिपूर्ण हो रहा है। चुनाव की सारी तैयारियां की जा रही है।

कुटुंबा में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ पैक्स चुनाव का नामांकन

कुटुंबा प्रखंड में 15 दिसंबर को होने वाले चौथे चरण के पैक्स चुनाव के अंतिम दिन नामांकन के लिए प्रत्याशियों की लंबी कतार लगी रही। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ लोकप्रकाश ने बताया कि बुधवार को अध्यक्ष पद के लिए 13 व सदस्य के लिए 77 व्यक्तियों का नाम शामिल हैं। इनमें प्रखंड के डुमरा पैक्स से निवर्तमान अध्यक्ष की प|ी विभा कुमारी, अमरजीत प्रताप व मुन्नी देवी ने नॉमिनेशन किया। साथ ही डुमरी पैक्स से मालती देवी, दधपा से धंनजय कुमार सिंह, अजीत कुमार सिंह, परता से पूर्व मुखिया वीरेन्द्र पांडेय, सरेंद्र पांडेय व माधुरी देवी, घेउरा से रिटायर्ड दारोगा रामराज्य सिंह व पूर्व अध्यक्ष देवानंद राही तथा तेलहारा पैक्स से वीरेन्द्र साव ने अपना नामांकन पर्चा दायर कर चुनावी मैदान में उतर गए। वहीं महाराजगंज पैक्स से पूर्व मुखिया नीलम देवी ने पुनः नामांकन किया। नामांकन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी सीओ अनिल कुमार, कुटुंबा थाना के पुलिस पदाधिकारी ददन सिंह, दारोगा ग्रीष्म कुमार सिंह समेत बीसीओ दिलीप कुमार, जितेन्द्र कुमार, सुशील कुमार करते रहे। नामांकन की हर गतिविधि पर निगरानी करने के लिए जगह-जगह सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था। बीडीओ ने बताया कि गुरुवार व शुक्रवार को नामांकन पेपर की स्क्रूटनी कराई जाएगी। शनिवार को प्रत्याशियों के नाम वापसी के लिए समय निर्धारित है। अभी तक सभी पैक्स मिलाकर अध्यक्ष पद के लिए कुल 71 व सदस्य के लिए 217 लोगों ने नामांकन किया है। इसमें से कई ऐसे सदस्य हैं जिनके पिता, भाई व उनकी प|ियां भी चुनाव लड़ने के लिए नामांकन की है। अब चुनाव परिणाम का सभी को इंतजार है।

मदनपुर में नामांकन के बाद समर्थकों के साथ महिला प्रत्याशी

अध्यक्ष के 18 व सदस्य के लिए 110 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

मदनपुर प्रखंड में पैक्स चुनाव के लिए चौथे चरण के तीसरे दिन अध्यक्ष पद के लिए 18 प्रत्याशी और सदस्य पद के लिए 110 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। इनमें महुआवां पैक्स से अध्यक्ष पद के लिए अवधेश सिंह, खिरियावां पैक्स से तेतरी देवी, मुनियां देवी, घोडा डिहरी से ललिता देवी, सलैया से सुदर्शन सिंह, नीमा आंजन से रंजय कुमार सिंह, बेरी से ज्ञानती देवी, रमेश कुमार सिंह, मिन्टु कुमार, दक्षिणी उमगा से जितेन्द्र यादव, सत्येन्द्र देव यादव, रंजय यादव, मनिका से किरण देवी, मंजू देवी, पिरथु से गया प्रसाद तथा वार पैक्स से धीरेन्द्र कुमार गिरि ने नामांकन दाखिल किया है। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ कनिष्क कुमार सिंह ने बताया कि पैक्स चुनाव के लिए नामांकन कार्य शांतिपूर्ण हो रहा है। वहीं पैक्स चुनाव में शक्ति प्रदर्शन करने में प्रत्याशी अपना दम दिखा रहे हैं। कई उम्मीदवार सैकडों समर्थकों के साथ गाजे- बाजे लेकर आए और नामांकन पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष रिशु सिंह, जदयू के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दीपक कुमार सिंह, शिवपूजन यादव, लव कुमार सिंह, मुखिया दयानंद मेहता, संजय ठाकुर आदि मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना