सांसद ने कार्यकर्ताओं के साथ की 17 किमी गांधी संकल्प पद यात्रा

Aurangabad News - राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर आयोजित गांधी संकल्प यात्रा के तहत सांसद सुशील कुमार सिंह ने शनिवार को...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 08:01 AM IST
Kutunba News - mp travels 17 km gandhi sankalp post with workers
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर आयोजित गांधी संकल्प यात्रा के तहत सांसद सुशील कुमार सिंह ने शनिवार को 17 किलोमीटर पदयात्रा की। कुटुंबा प्रखंड के बालूगंज से यात्रा प्रारंभ हुई तथा विभिन्न गांवों से होते हुए संडा पहुंची। पदयात्रा के दौरान सांसद ने लोगों को स्वच्छता, वृक्षारोपण व सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सबका साथ सबका विकास के नारों के साथ राष्ट्र का विकास कर रही है। महात्मा गांधी नियमित पैदल चलते थे। साथ ही खुद साफ-सफाई का कार्य करते थे। उन्होंने कहा कि आप स्वस्थ रहेंगे तो रोगमुक्त रहेंगे। वहीं बीमारी में खर्च होने वाले राशि का उपयोग अपने हित में कर सकेंगे। इसके साफ-सफाई आवश्यक है। सांसद ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एक मनुष्य को स्वस्थ रहने के लिए 16 वृक्ष की आवश्यकता पड़ती है। जबकि बिहार में आज 35 व्यक्ति पर मात्र एक पेड़ है। ऐसी स्थिति में आप स्वस्थ रहने की परिकल्पना नहीं कर सकते हैं।

लोगों को दिलाया स्वच्छता की शपथ

पदयात्रा के दौरान सांसद ने लोगों को स्वच्छता संबंधी शपथ भी दिलाया। उन्होंने लोगों से प्लास्टिक का उपयोग न करने व खुले में शौच न जाने का सलाह दिया। उन्होंने लोगों को प्लास्टिक का उपयोग न कर कपड़े के थैले का इस्तेमाल करने को कहा। वहीं अधिक से अधिक वृक्ष लगाने के लिए प्रेरित किया। कहा कि सरकार वृक्षारोपण व वृक्षों की रक्षा के प्रति गंभीर है। लेकिन अंधाधुंध वृक्षों की कटाई के कारण समस्या इतनी जटिल हो चुकी है कि आमलोगों को भी बढ़ चढ़कर वृक्षारोपण करना होगा। क्योंकि अंधाधुंध वृक्षों की कटाई के कारण पर्यावरण असंतुलित हो गया है। अगर वृहत पैमाने पर वृक्षारोपण नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में लोगों को पेयजल व ऑक्सीजन की किल्लत झेलनी पड़ेगी।

सांसद बालूगंज से विभिन्न गांवों का दौरा करते हुए पहुंचे संडा

X
Kutunba News - mp travels 17 km gandhi sankalp post with workers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना