शांति व मानवता का संदेश पहुंचा रहे हैं प्रेम रावत

Aurangabad News - सिटी रिपोर्टर | औरंगाबाद ग्रामीण प्रेम रावत पूरे विश्व में शांति के संदेश का प्रचार कर रहे हैं। उनके पिता व गुरु...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:21 AM IST
Aurangabad(Bihar) News - prem rawat is delivering the message of peace and humanity
सिटी रिपोर्टर | औरंगाबाद ग्रामीण

प्रेम रावत पूरे विश्व में शांति के संदेश का प्रचार कर रहे हैं। उनके पिता व गुरु श्री हंस जी के जन्मदिवस को वर्षो से हंस जयंती के रुप में मनाया जाता है। इस जयंती के अवसर पर रविवार को राज विद्या केन्द्र औरंगाबाद के द्वारा शहर के आर्यन मैरेज हॉल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पूरे जिले से लगभग 500 लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि जेल अधीक्षक बीसी रॉय व मंडलकारा के जेलर मनोज कुमार सिन्हा ने संयुक्त रुप से की। इस मौके पर डॉ ब्रजेश कुमार, प्रशांत कुमार, जितेंद्र कुमार, सच्चू सिंह, दीपक कुमार, मुकेश कुमार, सुभाष सिंह आदि मौजूद थे।

56 जेलों में कैदियों को दिखाया जाता है शांति का संदेश

जेल अधीक्षक एवं जेलर ने कहा कि प्रेम रावत का संदेश काफी सरल व प्रभावशाली है। बिहार के 56 जेलों में इनके शांति का संदेश को कैदियों के बीच दिखाया जाता है। औरंगाबाद जेल में भी इनका संदेश कैदियों को दिखाया गया है जिसे बहुत पसंद किया जाता है। विशेषकर महिला कैदियों के द्वारा उक्त कार्यक्रम की मांग की जाती है। उन्होंने कहा कि इनके संदेश के कारण कैदियों की भावनाओं में काफी परिवर्तन हुआ है।

वीडियो से लोगों तक पहुंचा जा रहा प्रेम रावत का शांति का संदेश

प्रेम रावत पूरे विश्व में शांति एवं मानवता का संदेश लोगों के बीच पहुंचा रहे हैं। दुनिया भर के कई प्रमुख विश्वविद्यालयों, कई देशों के पार्लियामेंट के साथ-साथ कई जेलो में इनका कार्यक्रम कैदियों के बीच चलाया जाता है। जिसे लोग काफी दिलचस्पी के साथ सुनते हैं। इस कार्यक्रम में भी वीडियो के द्वारा प्रेम रावत के शांति का संदेश लोगों को दिखाया गया। जिससे उसका प्रभाव सभी के उपर पड़ सके।

X
Aurangabad(Bihar) News - prem rawat is delivering the message of peace and humanity
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना