• Hindi News
  • Bihar
  • Aurangabad
  • Rafigunj News started strike against caa nrc and npr said the government is spreading rebellion by bringing law

सीएए, एनआरसी व एनपीआर के विरुद्ध धरना शुरू कहा-कानून लाकर सरकार देश में फैला रही विद्रोह

Aurangabad News - गुरुवार को शहर के राजा बागीचा में एनआरसी, सीएए व एनपीआर के विरुद्ध अनिश्चितकालीन धरना की शुरूआत की गई। यह धरना का...

Jan 24, 2020, 09:16 AM IST
Rafigunj News - started strike against caa nrc and npr said the government is spreading rebellion by bringing law

गुरुवार को शहर के राजा बागीचा में एनआरसी, सीएए व एनपीआर के विरुद्ध अनिश्चितकालीन धरना की शुरूआत की गई। यह धरना का आयोजन एकता मंच के बैनर तले आयोजित की गई है।

जिसका उद्धघाटन बामसेफ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. गोपाल राम, रामस्वरूप पासवान, जाप प्रदेश सचिव संदीप सिंह समदर्शी, महफूज आलम, मोजाहिर मुस्तफा खां, अहमद अली उर्फ राजा, नुरुल होदा खां, अनवार अहमद, राजद नेता शाहजादा शाही ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। अध्यक्षता मो. आरिफ राजा तथा संचालन कैफ खां ने किया। वक्ताओं ने कहा कि सीएए जैसा काला कानून लाकर केन्द्र सरकार देश में विद्रोह फैला रही है। वहीं एनआरसी व एनपीआर लाने की तैयारी में लगा है। इस कानून के नाम पर समाज को लड़ाने का काम किया जा रहा है। यह हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम हिंदुस्तान में जन्में हैं, पले बढ़े हैं। देश की आजादी में हमारे पूर्वजों की जबरदस्त भूमिका रही है। धर्म के आधार पर कानून बनाना असंवैधानिक है। संविधान विरोधी नागरिकता कानून जबतक सरकार वापस नहीं ले लेती है। तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। नुरुल होदा खान ने कहा कि वर्तमान सरकार में कोई भी सुरक्षित नहीं है। अपनी कमी छिपाने के लिए इस तरह का कानून ला कर लोगों को दिग्भ्रमित कर रही है। जाप प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी ने कहा कि भाजपा की सरकार जब से आयी है। तब से हिंदू व मुस्लिम को लड़ाने का काम कर रही है। कभी आतंकवाद, कभी जीएसटी तो कभी नोटबंदी कर आम अवाम को परेशान कर रही है। ये लोग आपसी भाईचारा मिटाने का काम कर रहे हैं। इस मौके पर हरेंद्र कुमार, मो. शकील, शम्मू खां, जफर इकबाल, जीशान सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

धरना पर बैठे लोग।

X
Rafigunj News - started strike against caa nrc and npr said the government is spreading rebellion by bringing law
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना