थमा प्रचार, प्रत्याशी चले डोर टू डोर

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:26 AM IST

Aurangabad News - लोकसभा के आम चुनाव एवं डेहरी विधानसभा के उपचुनाव को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है। निर्वाचन आयोग के नियमानुसार...

Dev News - the campaign the candidates walked away to door
लोकसभा के आम चुनाव एवं डेहरी विधानसभा के उपचुनाव को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है। निर्वाचन आयोग के नियमानुसार मतदान से 36 घंटा पूर्व शुक्रवार की संध्या 5:00 बजे से प्रचार अभियान बंद कर दिया गया है। विभिन्न राजनीतिक दलों से व निर्दलीय चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के प्रचार वाहन से ध्वनि विस्तारक यंत्र पोस्टर बैनर उतार दिया गया है। प्रत्याशियों के चुनाव कार्यालय पर भी लगे पोस्टर, बैनर ध्वनि विस्तारक यंत्र को हटा दिया गया है। प्रचार समाप्त होने के साथ ही प्रत्याशियों का डोर टू डोर कैंपेन शुरू हो गया है। प्रत्याशी घर- घर जाकर मतदाताओं से मिलने का कार्य एवं उन्हें अपने पक्ष में मतदान करने के लिए अपील करने में जुट गए हैं। वोट मांग रहे प्रत्याशियों के साथ नहीं तो कोई काफिला नजर आ रहा है और नहीं कार्यकर्ता की हुजूम। चुनाव में भाग्य आजमा रहे प्रत्याशियों के लिए आज की रात कयामत की रात होगी। प्रत्याशी बेहतर चुनाव प्रबंधन में कोई कसर छोड़ना नहीं चाह रहे हैं।

बूथ मैनेजमेंट का कार्य शुरू

रविवार 19 मई को सुबह 7:00 बजे से मतदान केंद्रों पर मतदान का कार्य शुरू हो जाएगा। जिसके लिए प्रत्याशियों द्वारा बूथ मैनेजमेंट का कार्य शुरू कर दिया गया है। प्रत्याशी मतदान के समय उपस्थित रहने वाले अपने मतदान अभिकर्ताओं की सूची तैयार करने के साथ उन तक मतदाता सूची पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। प्रत्येक बूथ पर दो अभिकर्ता रखे जाएंगे। साथ ही प्रत्याशियों द्वारा घर-घर जाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए भूलेनटियर को तैयार करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। एक भी मतदाता मतदान में हिस्सा लेने से बचे नहीं इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

मतदान कर्मियों ने किया योगदान

निष्पक्ष शांतिपूर्ण मतदान कार्य संपन्न कराने के लिए मतदान कर्मियों ने चुनाव कोषांग में आकर अपना योगदान कर लिया है। निर्वाचन कार्यालय द्वारा डेहरी विधानसभा क्षेत्र सभी बूथों के लिए मतदान कर्मियों ने आज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डेहरी ऑन सोन में बनाया गया मतदानकर्मी कोषांग में आकर योगदान कर लिया है। शनिवार से मतदान कर्मियों को उन्हें मतदान सामग्री ईवीएम मशीन वीवीपैट मशीन के साथ मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया जाएगा। निर्वाचित पदाधिकारी लाल ज्योतिनाथ शाहदेव ने बताया कि चुनाव कराने हेतु पीठासीन पदाधिकारी के साथ मतदान कर्मी योगदान कर चुके हैं और उन्हें मतदान केंद्रों तक भेजने का कार्य शुरू हो गया है।

X
Dev News - the campaign the candidates walked away to door
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543