जिले का व्यंजन अब शिमला के घरों की थालियों में परोसा जाएगा

Aurangabad News - औरंगाबाद के मदनपुर में बनने वाला व्यंजन अब हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के घरों की थालियों में परोसा जाएगा। जो...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 08:06 AM IST
Madanpur News - the cuisine of the district will now be served in the plates of shimla39s houses
औरंगाबाद के मदनपुर में बनने वाला व्यंजन अब हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के घरों की थालियों में परोसा जाएगा। जो जिले के लिए एक गौरव की बात है। शिमला में नाबार्ड द्वारा एक सप्ताह का ग्रामीण उद्यमिता विकास के तहत राष्ट्रीयस्तरीय विकास मेला सह प्रदशर्नी का आयोजन 17 से 21 अक्टूबर तक किया जा रहा है। जिसमें प्रियंका स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के प्रियंका स्वयं सहायता समूह की महिला सदस्यों द्वारा निर्मित व्यंजन चना अदौरी, उड़द अदौरी, मूंग अदौरी, तिसीऔरी, सुज्जी पापड़, साबूदाना पापड़, आलू चिप्स, आलू पापड़, आलू अदौरी की प्रदर्शनी की जाएगी। वहीं महिलाओं द्वारा तैयार किया हुआ नई-नई डिजाइनों, आकर्षक तथा खूबसूरत नक्काशी युक्त लहठी एवं चुड़ियां और ऐप्लिक सामग्रियों का स्टाॅल लगाया जाएगा।

नाबार्ड डीडीएम वकार आलम ने बताया कि शिमला में देशस्तर पर ग्रामीण उद्यमिता विकास प्रदर्शनी सह विक्रम मेला का आयोजन किया जा रहा है जिसमें औरंगाबाद से प्रियंका स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान को चयन किया गया है।

स्टॉल लगाकर सामान बेचती प्रियंका संस्थान की सदस्य।

X
Madanpur News - the cuisine of the district will now be served in the plates of shimla39s houses
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना