दूसरे को यश व आनंद देने वालों के घर व हृदय में प्रकट हो जाते हैं परमानंद प्रभु

Aurangabad News - दूसरे को यश व आनंद देने वालों के घर व हृदय में परमानंद प्रभु स्वंय प्रकट हाे जाते हैं। उक्त बातें सदर प्रखंड के...

Feb 23, 2020, 06:25 AM IST
Aurangabad(Bihar) News - the god of those who give glory and joy to another appears in the house and heart

दूसरे को यश व आनंद देने वालों के घर व हृदय में परमानंद प्रभु स्वंय प्रकट हाे जाते हैं। उक्त बातें सदर प्रखंड के जोकहरी गांव में चल रहे श्रीराम यज्ञ के दौरान प्रवचन करते हुए महात्माओं ने कही। श्रीराम यज्ञ को लेकर गांव में भक्ति की रसधारा बह रही है। प्रवचन करते हुए महात्मा गोपालाचार्य ने कहा कि ईश्वर एक है, ईश्वर की उपासना का अर्थ यह नहीं कि हम पूरी तरह से वैरागी हो जाएं। सच्चे मन से याद करना ही ईश्वर की असली अराधना है। लालच, मोह, माया से दूर रहने वाला व्यक्ति आसानी से ईश्वर को प्राप्त कर लेता है। पूरा गांव वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ गुंज रहा है। जय श्री राम अन्य भक्ति में नारों से आसपास का इलाका भक्तिमय हो गया है। यज्ञाचार्य ने बताया कि कहा कि यज्ञ का अपना अलग महत्व है। इससे आत्मा की शुद्धि के साथ ही वातावरण भी स्वच्छ होता है। इस मौके पर सचिव अरविंद सिंह, उप सचिव गौतम सिंह, कोषाध्यक्ष राम कुमार चौबे, मृत्युंजय कुमार सिंह, रंजय सिंह, अजय कुमार चौबे, आलोक चौबे, बबलू कुमार सिंह, गुड्डू सिंह, पिंटू सिंह समेत काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

रामलीला व रासलीला का आनंद उठा रहे श्रद्धालु : अयोध्या व वृंदावन से आए कलाकारों द्वारा प्रतिदिन दिन में रासलीला व रात्रि में रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। जिसे देखने को लेकर आसपास के कई गांवों से महिला व पुरूष श्रद्धालु पहंुच रहे हैं।

भंडारे में दस हजार से लोग होंगे शामिल

यज्ञ आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि आज रविवार को सात दिवसीय श्रीराम महायज्ञ का समापन होगा। पहले पूर्णाहुति कराया जाएगा। इसके बाद भंडारा आयोजित होगी। भंडारा में दस हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे। जिनके प्रसाद खाने की वयवस्था की गई है। भंडारा को लेकर यज्ञ स्थल के पास ही व्यवस्था की गई है। एक साथ हजारों लोग बैठकर प्रसाद ग्रहण करेंगे। इसके साथ- साथ अन्य तैयारियां की जा रही है।

महायज्ञ को लेकर पूजन कराते महात्मा।

X
Aurangabad(Bihar) News - the god of those who give glory and joy to another appears in the house and heart

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना