हास्य कवि सम्मेलन में चलता रहा हंसी व ठहाकों का दौर

Aurangabad News - सिटी रिपोर्टर | औरंगाबाद नगर देश के नामचीन कवियों ने अपने स्वरचित कविता, हास्य व्यंग व गजल के माध्यम से श्रोताओं...

Oct 31, 2019, 08:16 AM IST
सिटी रिपोर्टर | औरंगाबाद नगर

देश के नामचीन कवियों ने अपने स्वरचित कविता, हास्य व्यंग व गजल के माध्यम से श्रोताओं को खुब गुदगुदाया। देर रात तक हसी और ठहाकों का दौर चलता रहा। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रोताओं ने पहुंचकर कवि सम्मेलन का भरपूर आनंद लिया। मौका था चित्रगुप्त पूजा के अवसर पर नगर भवन में आयोजित कवि सम्मेलन का । इसका शुभारंभ सांसद सुशील कुमार सिंह, डीएम डाॅ. राहुल रंजन महिवाल, सदर विधायक आनंद शंकर ने संयुक्त रूप से दीप जला कर किया। आकाशवाणी, दरभंगा के कार्यक्रम अधिशासी शंकर कैमूरी के संचालन में आयोजित कवि सम्मेलन में कोमल नाजुक(फतेहपुर), पंकज प्रखर, पूनम श्रीवास्तव, धर्म प्रकाश मिश्र, नागेश शांडिल्य ने काव्य पाठ किया। हास्य, व्यंग, शृगार, वीर रस आदि की कविताओं द्वारा अतिथि कवियों ने लोगों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। इन कवियों ने एक तरफ जहां लोगों को हंसाया। वहीं दूसरी तरफ सामाजिक कुरीतियों पर भी जोरदार प्रहार किया। साथ ही सामाजिक सद्भावना के साथ-साथ आपसी भाईचारे का भी संदेश दिया। हास्य व्यंग से श्रोताओं को लोट-पोट कर दिया।

नगर भवन में काव्य पाठ करती कवियत्री।

हरिहरगंज से पटना तक एनएच-139 को किया जाएगा फोरलेन में अपग्रेड

उदघाटन समारोह को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि झारखंड राज्य के हरिहरगंज से बिहार की राजधानी पटना तक जानेवाली एनएच-139 को जल्द ही फोरलेन में अपग्रेड कर दिया जाएगा। डीएम ने कहा कि जिला मुख्यालय में नवनिर्मित चित्रगुप्त सभागार सह लोकनायक जयप्रकाश नारायण सांस्कृतिक भवन को सभी सुविधाओं से लैस किया जाएगा। ताकि यहां के लोगों को इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि भगवान चित्रगुप्त केवल किसी एक समुदाय पर नहीं बल्कि सभी समुदाय के लोगों पर समान रूप से अपनी कृपा बरसाते हैं। वे सभी लोगों के कर्मों का लेखा-जोखा रखने वाले भगवान हैं। सदर विधायक ने कहा कि चित्रगुप्त सभागार सह लोकनायक जयप्रकाश नारायण सांस्कृतिक भवन के प्रथम तल का निर्माण उनके ऐच्छिक निधि से कराया जाएगा।

करर्यक्रम में ये रहे मौजूद | कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कायस्थ महासभा के अध्यक्ष कमल किशोर ने की। इस मौके पर डॉ बी के सिंह, डॉ राजीव कुमार, डॉ वीरेन्द्र कुमार सिंह, डॉ रवि रंजन, डॉ सुजीत मनोहर, विनय कुमार सिन्हा, महेन्द्र प्रसाद सहित अन्य मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना