2 अक्टूबर से 31 दिसंबर के बीच 3 ग्राम सभा का होगा आयोजन

Banka News - बांका | बांका प्रखंड सभागार में शुक्रवार को ग्राम पंचायत विकास योजना के क्रियान्वयन के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:31 AM IST
Banka News - 3 gram sabha will be organized between 2 october and 31 december
बांका | बांका प्रखंड सभागार में शुक्रवार को ग्राम पंचायत विकास योजना के क्रियान्वयन के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन बीडीओ विजय कुमार चन्द व अन्य पदाधिकारियों ने दीप प्रज्वलित कर किया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में बताया गया कि 2 अक्टूबर से 31 दिसंबर के बीच 3 ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। ग्राम सभा पूर्ण होने के बाद ही पंचायत के विकास योजना को अमली जामा पहनाया जा सकेगा। पहले ग्राम सभा में विकास योजना का प्रस्ताव पेश किया जाएगा। वहीं दूसरे ग्राम सभा में योजना के प्रस्ताव में आवश्यक संशोधन किया जाएगा। जबकि तीसरे ग्राम सभा में योजना कार्य का अनुमोदन कर दिया जाएगा। बीडीओ विजय कुमार चन्द्र ने बताया कि ग्राम सभा आयोजित होने के बाद ही पंचायत विकास योजना पूरी तरह से धरातल पर आएगी। प्रखंड स्तरीय प्रशिक्षण के बाद पंचायत स्तर पर अन्य जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस अवसर पर बीपीआरओ हिमांशु कुमार, कई पंचायत के मुखिया, प्रखंड स्तरीय कर्मी मुख्य रूप से मौजूद थे।

X
Banka News - 3 gram sabha will be organized between 2 october and 31 december
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना