‘एक सप्ताह में लाभुकों को दें प्रोत्साहन राशि’

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:30 AM IST

Banka News - बांका | लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय निर्माण कार्य की समीक्षा को लेकर डीएम कुंदन कुमार की अध्यक्षता में...

Banka News - 39incentives to be paid to beneficiaries in a week39
बांका | लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय निर्माण कार्य की समीक्षा को लेकर डीएम कुंदन कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में आयोजित की गई। बैठक में डीएम ने कहा कि लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत निर्मित शौचालयों के लाभुकों को प्रोत्साहन राशि का भुगतान एक सप्ताह में पूरा कराने का अभियान जिला प्रशासन ने चलाया है। जिला में पूर्व में भी शौचालय का निर्माण कराया गया है। बने हुए शौचालयों के भुगतान के लिए जिओ टैगिंग एवं आधार का सीडिंग आवश्यक होता है। इसी कार्य में प्रखंड पिछड़ रहे थे। लिहाजा डीएम कुंदन कुमार ने इस कार्य को मिशन मोड में कराने का निर्णय लिया है। डीडीसी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि सभी प्रखंडों में जांच टीम गठित करके उसे ट्रेनिंग दे दिया गया है।

सभी प्रखंड में वरीय प्रभारी अनुश्रवण करेंगे। जांच टीम में शामिल कर्मी अपने-अपने प्रखंड के लाभार्थियों की सूचि प्राप्त करेंगे और आवंटित पंचायतों में भ्रमण कर निर्मित शौचालयों का सत्यापन करेंगे। डीडीसी ने लोहिया स्वच्छता अभियान से जुड़े कर्मियों को तीन दिन में जांच प्रतिवेदन जिला में समर्पित करने का निर्देश दिया। जांच में शौचालय के साथ लाभार्थी के आधार को भी अपडेट करना है।

X
Banka News - 39incentives to be paid to beneficiaries in a week39
COMMENT