पौष्टिक भोजन और साफ-सफाई में रहने की दी सलाह

Banka News - शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र के बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में बुधवार को गोद भराई रस्म का आयोजन किया गया।...

Dec 05, 2019, 09:20 AM IST
Shambhuganj News - advice to stay in nutritious food and cleanliness
शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र के बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में बुधवार को गोद भराई रस्म का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न गांव से पहुंचे दर्जन भर गर्भवती महिला को फल, पोष्टिक सामग्री देकर उसे प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर सीडीपीओ ने प्रखंड क्षेत्र के सभी गर्भवती महिला को प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। गोद भराई रस्म के मौके पर सीडीपीओ चंचला कुमारी ने गर्भवती महिला को सफाई में रहने, पौष्टिक भोजन करने व स्वस्थ मां व स्वस्थ बच्चे के लिए कई आवश्यक सुझाव दी।

बाल विकास परियोजना कार्यालय में गोद भराई रस्म अदा करती सीडीपीओ।

हर घर में सहजन का पेड़ लगाने की अपील की गई

उन्होंने सभी लोगों को घर में सहजन का पेड़ लगाने व उसके पत्ते का सेवन करने से होने वाले फायदे को बताया। हर घर में सहजन का पेड़ लगाने की अपील की। सीडीपीओ चंचला कुमारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना के तहत इसके लाभ के लिए अभी तक 112 आवेदन बाल विकास परियोजना कार्यालय में जमा हो चुके हैं। उन्होंने सभी आंगनबाड़ी केन्द्र के सेविका को प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना को लेकर गर्भवती महिला को जागरुक कर इसके लाभ के लिए आवेदन कराने की बात कही। इस मौके पर महिला पर्यवेक्षिका ममता कुमारी, हीरा कुमारी सहित दर्जनों से ज्यादा सेविका उपस्थित थी।

X
Shambhuganj News - advice to stay in nutritious food and cleanliness
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना