--Advertisement--

पति की हत्या के बाद पत्नी ने मुखिया के विरुद्ध फिर से किया आरटीआई

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 03:52 AM IST

Banka News - प्रखंड के बनरझौंप गांव के आरटीआई कार्यकर्ता भोला साह की विगत 23 दिसंबर को हत्या होने के बाद उनकी प|ी सरिता देवी ने...

Katoria News - after the husband39s murder wife again again against the rti
प्रखंड के बनरझौंप गांव के आरटीआई कार्यकर्ता भोला साह की विगत 23 दिसंबर को हत्या होने के बाद उनकी प|ी सरिता देवी ने अपने पति के नक्शे कदम पर चलते हुए अपने पति की लड़ाई जारी रखने का फैसला लिया है।

उन्होंने भी मौथबाडी पंचायत में 2006-11 कार्यकाल में विभिन्न योजनाओं में अनियमितता को उजागर करने की लड़ाई की कमान थाम ली है। पति के श्राद्ध खत्म होते ही सरिता देवी ने जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी द्वारा गबन का मामला खारिज करने के बाद डीएम सह द्वितीय अपीलीय पदाधिकारी के पास बीते शुक्रवार आवेदन देकर पंचायत के वार्ड नंबर तीन लौगांय में आंगनबाड़ी केंद्र, वार्ड नंबर दो बुढवाबथान में आंगनबाडी केंद्र सहित चौपाल निर्माण योजना में गबन की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। आवेदक ने बताया है कि पूर्व मुखिया ने अपने कार्यकाल में उक्त योजना के नाम पर राशि निकासी कर ली है। आवेदक ने बताया कि लौगांय एवं बुढवाबथान में जिस मकान को आंगनबाड़ी केंद्र कहा जा रहा, उसपर जुरा मांझी एवं वेहरा मांझी का दखल कब्जा है और वे दोनों इसे निजी मकान कहते हैं।आवेदक के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्र का कोई अस्तित्व नहीं है, सिर्फ राशि की लूट हुई है। जिला लोक शिकायत निवारण अधिकारी के यहां से मामला खारिज होने पर मृतक भोला साह की प|ी सरिता देवी ने डीएम सह द्वितीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के यहां उक्त मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। मृतक भोला साह की प|ी सरिता देवी ने फुल्लीडुमर थाना में मौथाबाडी पंचायत के पूर्व मुखिया विनोद तांती, नारायण साह, मनोज यादव, वकील साह, अनिल साह, बिकू उर्फ विकास साह आदि को नामजद कर पति की हत्या का मुकदमा दर्ज करायी है।

X
Katoria News - after the husband39s murder wife again again against the rti
Astrology

Recommended

Click to listen..