शौचालय प्रोत्साहन राशि के लाभुकों का आवेदन गायब

Banka News - 19 पंचायतों के योजना व अभियान से प्रभावित हो हर घर में शौचालय का निर्माण कार्य करा प्रोत्साहन राशि के लिए शौचालय...

Jan 16, 2020, 09:20 AM IST
Shambhuganj News - application of beneficiaries of toilet incentive amount missing
19 पंचायतों के योजना व अभियान से प्रभावित हो हर घर में शौचालय का निर्माण कार्य करा प्रोत्साहन राशि के लिए शौचालय समन्वयक कार्यालय में जमा किया गया लाभुकों का आवेदन गायब हो गया है।

नित्य दिन शौचालय समन्वयक कार्यालय में कर्मियों व लाभुकों के बीच वाद विवाद हो रहा है। जानकारी के अनुसार शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र में सरकार के योजना व अभियान से प्रभावित होकर 19 पंचायतों के घर घर में शौचालय का निर्माण कार्य तो करा दिया गया, लेकिन सरकारी योजनाओं के अनुसार मिलने वाला प्रोत्साहन राशि के लिए लाभुक परेशान हैं। बताया जा रहा है कि शौचालय निर्माण कार्य के बाद प्रोत्साहन राशि का लाभ उसी को मिलता है, जो बिचौलिए व दलालों को तीन हजार रूपया चढ़ावा देते है। एेसे में कई वार्ड सदस्य भी शामिल है, जो बिचौलिए व दलालों का काम कर रहे है। बुधवार को करसोप गांव के सोनेवा देवी पति गनौरी यादव, पुष्पा देवी पति दिनेश यादव, अंजुला देवी पति परमानंद यादव, मंजुला देवी पति कालेश्वर मंडल, संजू देवी पति दिलीप मंडल सहित दर्जनों लाभुकों ने बताया कि वो लोग शौचालय का निर्माण कार्य कराने के बाद कई बार प्रोत्साहन राशि के लिए आवेदन जमा किया। लेकिन आज तक न तो जीयो टेकिंग और न ही प्रोत्साहन राशि मिल रहा है।

अावेदन दिखाते लाभुक।

X
Shambhuganj News - application of beneficiaries of toilet incentive amount missing
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना