• Hindi News
  • Bihar
  • Banka
  • Bounsi News bansi39s ward 15 is forced to live a hellish life even after lahar ghar the administration is silent

बाैंसी के वार्ड 15 में नारकीय जिंदगी जीने काे मजबूर हैं लाेग, गुहार के बाद भी प्रशासन मौन

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:06 AM IST

Banka News - प्रखंड के कसबा मंदार पंचायत के वार्ड 15 की दुर्दशा की तस्वीर बौंसी वासियों से छिपी नहीं है। प्रतिदिन इसी मोहल्ले से...

Bounsi News - bansi39s ward 15 is forced to live a hellish life even after lahar ghar the administration is silent
प्रखंड के कसबा मंदार पंचायत के वार्ड 15 की दुर्दशा की तस्वीर बौंसी वासियों से छिपी नहीं है। प्रतिदिन इसी मोहल्ले से होकर बाैंसीवासी पुराने हाट, स्कूल काॅलेज सहित अन्य जगहों पर जाते हैं, लेकिन थाना के सटे इस मोहल्ले में प्रवेश करते ही उनकी नांक दुर्गंध से सिकुड़ जाती है। इसी परेशानी से तंग होकर वार्ड 15 के 70 की संख्या में ग्रामीणों ने डीडीसी को आवेदन देकर समस्या समाधान की गुहार लगाई गई है।

स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां इस मोहल्ले में उड़ रही है और स्थानीय प्रशासन बेखबर है। ऐसा नहीं है कि यहां की समस्या को लेकर ग्रामीणांे ने स्थानीय प्रशासन से गुहार नहीं लगार्इ। कई बार आवेदन देने के बाद भी जब किसी प्रकार की कार्रवार्इ नहीं हुई, तो लोगों ने जिला में आवेदन देकर गुहार लगार्इ है।

ग्रामीणाें ने की समस्या से निजात दिलाने की मांग

ग्रामीण, सोनी रानी, विनीता देवी, रुवी पांडेय, रेणु चाैधरी, शिवम शर्मा, मुकेश दास रामजी शर्मा, वृंदा देवी, रवींद्र कुमार, राजीव कुमार, मीना देवी आदि ने कहा कि बौंसी के प्रायः लोग इस गली होकर आते हैं, लेकिन नाला का पानी से होकर उन्हें आना पड़ता है। दूसरी तरफ इस वार्ड मे सड़क का भी निर्माण नहीं हुआ है और लोगों को इस गर्मी के मौसम में भी गंदगी के बीच गुजरना पड़ रहा है। मार्ग से होकर बच्चे प्रतिदिन स्कूल जाते हैं, उन्हें परेशानी उठानी पड़ती है। जब स्थानीय प्रशासन से सहयोग नहीं मिला, तो ग्रामीण अब इसे जिला उप विकास आयुक्त के यहां फरियाद किए हैं।

दरअसल वार्ड 15 के सदस्य के द्वारा सचिव का चयन नहीं किया गया है, इससे सात निश्चय के क्रियान्वयन में काफी परेशानी हो रही है। लेकिन पदाधिकारियों का ध्यान इस पर जाता तो यहां की समस्या समाप्त हो सकती थी। ग्रामीणों ने अविलंब इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि समस्या के समाधान के लिए कई बार गुहार लगाई गई लेकिन प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया।

वार्ड 15 के थाना काॅलाेनी में बहता नाला का पानी।

X
Bounsi News - bansi39s ward 15 is forced to live a hellish life even after lahar ghar the administration is silent
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543