कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मनाई भारत के प्रथम राष्ट्रपति की जयंती

Banka News - बांका | प्रखंड कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप कुमार चक्रवर्ती की अध्यक्षता में कांग्रेस...

Dec 04, 2019, 09:22 AM IST
Shambhuganj News - congress workers celebrated the birth anniversary of the first president of india
बांका | प्रखंड कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप कुमार चक्रवर्ती की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारत के प्रथम राष्ट्रपति डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद की 135 वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद के तेलचित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके द्वारा बताये गये मार्गों पर चलने की शपथ लिया।मौके पर प्रखंडध्यक्ष ने मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद प्रतिभा के बहुत ही धनी व्यक्ति थे। उन्होंने भारत निर्माण में अहम भूमिका निभाई। उनके द्वारा किये गये कार्यों को देशवासी कभी नहीं भूल पायेंगे। इस अवसर पर पार्टी के कोषाध्यक्ष निखिल घोषाल, उमाशंकर दास, मंगल सिंह सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

संघ परिसर में अधिवक्ताओं ने मनाई डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती

भास्कर न्यूज | बांका

भारत के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्‍‌न डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती मंगलवार को जिला विधिज्ञ संघ परिसर में समारोह पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर अधिवक्ताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। जिला विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष और वरिष्ठ अधिवक्ता लीलाधर लाल ने कहा कि डॉ. राजेन्द्र प्रसाद राष्ट्र के धरोहर थे। डॉ. प्रसाद वकीलों के लिए प्रेरणाश्रोत थे। उन्हें नमन करते हुए अधिवक्ताआें ने उन्हें अद्वितीय पुरुष कहा। अध्यक्ष ने आगे कहा कि जो व्यक्ति राष्ट्र का धरोहर है और जिसके नाम से हर भारतवासी गौरवान्वित होते हैं, उन्हें जात की सीमा में बांधकर छोटा नहीं करना चाहिए। उन्होंने डाॅ. प्रसाद के व्यक्तित्व और कृतृत्व पर विस्तृत प्रकाश डाला। वरिष्ठ अधिवक्ता जयशंकर प्रसाद, अमित कुमार, राज कुमार झा, हरीश कुमार दास, रमन कुमार सिंहा, बाबूलाल यादव, आजीवन सिंह, सुमन सिंहा, आनन्दी प्रसाद यादव, पंकज यादव, ज्ञानेन्द्र कुमार, पुनीत सिंह, त्रिपुरारी नंदन सिंह, संजय सिंह, हरिबल्लभ पंडित, मोती लाल यादव, मृत्युंजय कुमार सिंह, अखिलेश कुमार यादव, गोपाल स्वरूप झा, बाबूलाल यादव, रामफल भगत, संजीव चौधरी, शबनम सिन्हा, लालदेव प्रसाद यादव, अजीत कुमार सिंह, देवेन्द्र कुमार सिंह, धनंजय प्रसाद सिंह सहित दर्जनों अधिवक्ताओं ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्हें महामानव की संज्ञा दी और राष्ट्र का गौरव बताया। इस अवसर पर सैकड़ों अधिवक्ता उपस्थित थे।

जिला विधिज्ञ संघ परिसर में डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती मनाते हुए अधिवक्ता।

जयंती में उपस्थित स्कूल बच्चे, शिक्षक व अन्य।

शंभूगंज के एम्बिशन पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम

शंभूगंज | एम्बिशन पब्लिक स्कूल शंभूगंज के प्रांगण में भारत के प्रथम राष्ट्रपति देशर| डॉ राजेन्द्र प्रसाद जी की जयंती मेधा दिवस के रूप में मनाई गई। सर्व प्रथम देश के प्रथम राष्ट्रपति डा. राजेन्द्र प्रसाद के चित्र पर सभी छात्र छात्रा व शिक्षको ने फूल माला पहनाकर उनके जीवन पर प्रकाश डालकर छात्र छात्रा को उनके मार्गों पर चलने का संकल्प लिया। इस अवसर पर विद्यालय में आयोजित क्विज़ प्रतियोगिता में प्रत्येक कक्षा के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चे को मेडल और सर्टिफिकेट प्रदान किया गया।

Shambhuganj News - congress workers celebrated the birth anniversary of the first president of india
X
Shambhuganj News - congress workers celebrated the birth anniversary of the first president of india
Shambhuganj News - congress workers celebrated the birth anniversary of the first president of india
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना