• Hindi News
  • Bihar
  • Banka
  • Banka News coordinator raised demands to complete basic facilities at ignou center but not at the most student facilities

इग्नू केंद्र में सर्वाधिक छात्र पर आधारभूत सुविधाएं नहीं निदेशक से पूरा करने की समन्वयक ने उठाई मांग

Banka News - पीबीएस कॉलेज बांका में रविवार को इग्नू अध्ययन केंद्र द्वारा नूतन छात्र परिचय समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का...

Nov 11, 2019, 06:31 AM IST
पीबीएस कॉलेज बांका में रविवार को इग्नू अध्ययन केंद्र द्वारा नूतन छात्र परिचय समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का आयोजन कॉलेज के सभागार में इग्नू केंद्र के समन्वयक डॉॅ. राजेश कुमार मिश्र के नेतृत्व में किया गया। जिसमें इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. सराह नसरीन एवं निदेशक ओम प्रकाश तिवारी मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित हुए।

कार्यक्रम का शुभारंभ क्षेत्रीय निदेशक डॉ. सराह नसरीन एवं निदेशक ओमप्रकाश तिवारी ने दीप प्रज्वलित कर किया। वहीं कार्यक्रम में इग्नू के सभी पूर्व समन्वयक डॉ.पन्ना कुमार सिंह, डॉ. सुभाष चंद्र सिंह, श्याम सुंदर ठाकुर एवं प्राचार्य प्रो. जीपी श्रीवास्तव विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे। समन्वयक डॉ. राजेश कुमार मिश्र ने निदेशक व उप निदेशक सहित सभी पूर्व समन्वयक को अंग वस्त्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर उनका सम्मान किया। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में इग्नू के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में अपने अनुभवों को वक्ताओं ने छात्राओं को बताया: नूतन छात्र परिचय समारोह के कार्यक्रम में सभी वक्ताओं ने इग्नू में अपने अनुभवों को छात्रों को बताते हुए इसकी विशेषता पर प्रकाश डाला। निदेशिका डॉ. सराह नसरीन एवं डॉ. ओम प्रकाश तिवारी ने इग्नू के काउंसेलिंग, कक्षा और ऐसाइन्मेंट के महत्व पर प्रकाश डाला। डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि पीबीएस कॉलेज में इग्नू केंद्र पर सर्वाधिक छात्रों की संख्या है, लेकिन कुछ आधारभूत सुविधा के अभाव के कारण छात्राओं को संतोषजनक सुविधा उपलब्ध नहीं करायी जा रही है। उन्होंने निदेशिका से उन सुविधाओं को अविलंब पूरा करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि केंद्र हरे बच्चे तक शिक्षा की पहुंच हो, पर काम कर रहा है जिसके परिणाम स्वरूप ही इग्नू में तेजी से बच्चों की संख्या बड़ी है।समारोह में मंच संचालन प्रो. विश्वजीत कुमार सिंह के द्वारा किया गया। वहीं अनूप कुमार, अमरेश कुमार सिंह सहित कई लोगों ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

प्रो. राजेश कुमार मिश्र ने कहा- बांका केंद्र इग्नूू के मूल सिद्धांत शिक्षा की पहुंच, हरेक तक के लिए है संकल्पित

रविवार को पीबीएस कॉलेज में इग्नू अध्ययन केंद्र में नूतन समारोह के दौरान मौजूद शिक्षकगण।

रविवार को इग्नू अध्ययन केंद्र में बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित हुए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना