बाल विवाह का विरोध करने वाली छात्रा को डीएम ने दिया प्रशस्ति पत्र

Banka News - मध्य विद्यालय कसबा की सप्तम वर्ग की छात्रा ललिता कुमारी पिता गैनु दास को डीएम कुंदन कुमार ने प्रशस्ति पत्र देकर...

Jan 16, 2020, 09:20 AM IST
Shambhuganj News - dm gave a citation to a student opposing child marriage
मध्य विद्यालय कसबा की सप्तम वर्ग की छात्रा ललिता कुमारी पिता गैनु दास को डीएम कुंदन कुमार ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है। यह प्रशस्ति पत्र बाल विवाह का विरोध करने पर दिया गया है।

गौरतलब हो कि कसबा गांव की सप्तम वर्ग की छात्रा ललिता कुमारी मवि कसबा में पढ़ती थी। गरीबी के कारण उसके पिता गैनु दास व मां झामो देवी ने ललिता की शादी शाहकुंड में तय कर दिया था। शादी तय होते ही ललिता ने पढ़ाई करने की उम्मीदों पर पानी फिरते देखकर जानकारी विद्यालय के मीना मंच व बाल संसद की सहेली को दिया। उसने सहेली की हिम्मत से शिकायत विद्यालय के प्रधानाध्यापक अशोक कुमार सिंह से किया था।

प्रधानाध्यापक अशोक कुमार सिंह ने छात्रा ललिता कुमारी के पिता व मां को बुलाकर समझाकर इस शादी को नाबालिग शादी बताते हुए अवैध व गैरकानूनी बताया। जिसके बाद छात्रा ललिता कुमारी की शादी रूक गई। जिसके बाद डीएम कुंदन कुमार ने छात्रा ललिता कुमारी को इस साहसी कदम के लिए हौसला बढ़ाते हुए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। ललिता कुमारी ने बताया कि वो पढ़ाई कर देश की सेवा करना चाहती है।

प्रशस्ति पत्र के साथ छात्रा।

X
Shambhuganj News - dm gave a citation to a student opposing child marriage
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना