70 अंक मिले तो बौंसी रेफरल अस्पताल होगा सुविधाओं से लैस

Banka News - पिछले तीन दिनों से जिले में विभिन्न अस्पतालों का निरीक्षण केन्द्रीय टीम कर रही है। इसी क्रम में गुरुवार को दो...

Jan 24, 2020, 07:11 AM IST
Bounsi News - if you get 70 marks bouncy referral hospital will be equipped with facilities

पिछले तीन दिनों से जिले में विभिन्न अस्पतालों का निरीक्षण केन्द्रीय टीम कर रही है। इसी क्रम में गुरुवार को दो सदस्सीय टीम ने चंद्रशेखर सिंह रेफरल अस्पताल बौंसी का जायजा लिया। लक्ष्य कार्यक्रम के तहत चल रहे निरीक्षण कार्यक्रम में अस्पताल में प्रसव के लिए आने वाली महिलाओं को दी जाने वाली सेवाओं के बारे जानकारी हेल्थ एंड फैमिली वेलफेरयर के सेवानिवृत चिकित्सक राजेन्द्र वाष्णेय एवं मेघालय की डाॅ. बी महथो ने हासिल की। इस दौरान अस्पताल में काफी बेहतर सुविधाएं देखने को मिली। जगह-जगह पर साफ सफाई, खासकर प्रसव वार्ड, ओटी, सहित अन्य वार्डों में चिकित्सकीय सुविधाएं काफी अच्छी देखने को मिल रही थी। टीम ने अस्पताल के ओपीडी, वैक्सिन कक्ष, लेबर रुम, ओटी रुम सहित अन्य वार्डों का जायजा लिया कुछ दिशा निर्देश साथ चल रहे चिकित्सकों को दिया। टीम के साथ आए डाॅ. वाष्णेय ने कहा कि इस कार्यक्रम से सरकार मातृ शिशु मृत्यु दर को न्यून करना चाहती है। टीम ने अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं पर काफी प्रसन्नता जाहिर किया और कहा कि इस जांच के कुछ मापदंड उन्हें हम फार्म में भरकर केन्द्र को इसकी रिपोर्ट भेजेंगे। 70 अंक हासिल होने पर इस कार्यक्रम को यहां पर सफल माना जाएगा। इसके बाद इस अस्पताल में सुविधाएं बढेंगी और आधुनिक सुविधाओं से इसे लैस किया जाएगा। रेफरल अस्पताल साफ सुथरा था और परिसर में काफी तैयारियां की गयी थी। इस अवसर पर पटना से आए राज्य स्वास्थ्य समिति के रेफरल प्रभारी डाॅ. संजीव कुमार, डाॅ. आर के सिंह, डाॅ. ऋषिकेश सिंहा, डाॅ. उत्तम कुमार, प्रबंधक मनोज कुमार सहित अन्य कर्मी मौजूद थे।

विद्यालय प्रभारियों से प्रमाण पत्र जमा करने की अपील

फुल्लीडुमर |बीआरसी भवन में गुरुवार को प्रखंड के विद्यालयों के प्रभारी प्रधानाध्यापकों, संकुल समन्वयकों की एक विशेष बैठक आयोजित की गई। जिसमें प्रखंड लेखापाल सागर कुमार चौधरी ने आवंटित पोशाक राशि, छात्रवृत्ति, पुस्तक की समीक्षा करते हुए सभी विद्यालय प्रभारियों से पिछले सत्र की उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने की अपील की। इसके पूर्व बैठक में पहुंचे प्रखंड प्रमुख गौतम प्रकाश ने कहा कि शिक्षक समाज का आइना होता है। इनके बिना सभ्य समाज की कल्पना निरर्थक है। योग्य शिक्षक आज भी समाज को सुसंस्कारित करता है। एक योग्य शिक्षक आज भी आदरणीय एवं पूजनीय होता है। परंतु दुःखद पहलू यह कि इस बदलते समय में कुछ शिक्षकों के कर्तव्य में गिरावट आ रही है।

अस्पताल में जांच करते केन्द्रीय टीम के सदस्य।

X
Bounsi News - if you get 70 marks bouncy referral hospital will be equipped with facilities
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना