पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Dhoraiya News In Charge In Charge And Seven Teachers Missing In Inspection

पंसस के निरीक्षण में गायब मिले प्रभारी व सात शिक्षक

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
धोरैया | शिक्षा व्यवस्था का हाल इन दिनों कभी बुरा है। कभी समय पर विद्यालय नहीं खुलते तो वहीं अपने मनमर्जी से शिक्षकों का विद्यालय से आनाजाना जारी है, संबंधित पदाधिकारी द्वारा समय-समय पर विद्यालय का निरीक्षण नहीं किए जाने से भगोड़े शिक्षकों का मनोबल दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र के चंदाडीह मध्य सह उच्च विद्यालय के निरीक्षण में इस मामले का खुलासा हुआ है। यहां के शिक्षकों ने समय पर नहीं आने पर की आदत बना रखी है। एमडीएम में भी अनियमितता बरती जाती है।

चंदाडीह पंचायत के पंसस गौतम कुमार सिंह ने जब गुरुवार को 9.35 बजे जब विद्यालय का औचक निरीक्षण किया, तो विद्यालय में कार्यरत कुल 8 शिक्षकों में से मात्र एक शिक्षिका जुली कुमारी उपस्थित पाई गई। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मुर्तजा अंसारी समेत 7 शिक्षक अनुपस्थित पाए गए।

पंसस ने बताया कि गायब रहने वाले शिक्षकों की जानकारी उन्होंने तत्काल फोन पर धोरैया बीईओ कुमार पंकज को दी। जिसपर बीईओ ने भगोड़े शिक्षकों का 1 दिन का उपस्थिति पंजी काटने की बात कही। पंसस ने बताया कि गत 26 नवंबर को भी प्रखंड प्रमुख रूबी देवी द्वारा विद्यालय का निरीक्षण किया गया था। प्रमुख के निरीक्षण के बाद भी विद्यालय की शैक्षणिक व्यवस्था में अब तक कोई सुधार नहीं हुआ है।

खबरें और भी हैं...