• Hindi News
  • Bihar
  • Banka
  • Katoria News instructions to the beneficiaries receiving the amount to complete the house construction

राशि प्राप्त लाभुकों को आवास निर्माण पूर्ण करने का निर्देश

Banka News - पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को आवास पर्यवेक्षक कुमार विकास वैभव के नेतृत्व में आवास सहायकों...

Feb 15, 2020, 08:15 AM IST

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को आवास पर्यवेक्षक कुमार विकास वैभव के नेतृत्व में आवास सहायकों की टीम ने प्रखंड अंतर्गत मौथाबारी पंचायत के विभिन्न गांवों का भ्रमण कर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हो रहे आवास निर्माण की जांच की। इस दौरान आवास सहायकों को निरीक्षण के लिए अलग-अलग गांव आवंटित किया गया था।

जिसमें आवास पर्यवेक्षक कुमार विकास वैभव को कानीमोह एवं देहरी, सुमित मिश्रा को लौगांय एवं ऐडरा, लेखापाल अभिषेक भारती को घुमनी, पंकज विकास को चननथारा, रहीम अंसारी को दूध्धीझरना, सनोवर अंसारी को बनरझोंप एवं कुर्सीदोल, जावेद आलम को टुघरो, दीपक वैध को सरकंडा एवं मेनकाडीह और बेबी कुमारी को खरबाजोर एवं अंबाटीकर गांव आवंटित किया गया था। वहीं आवास सहायक कुबेर लाल बिना पूर्व सूचना के अपने आवंटित गांव में निरीक्षण करने नहीं पहुंचे। इधर निरीक्षण के दौरान आवास सहायकों ने प्रधानमंत्री आवास निर्माण के लाभुकों से मिलकर आवास निर्माण के प्रगति की जांच की और ससमय आवास निर्माण पूर्ण करने को लेकर प्रोत्साहित किया।

आवास निर्माण की राशि उठाने के बाद निर्माण में शिथिलता बरतने वाले लाभुकों को मौके पर लाल व सादा नोटिस थमाकर जल्द से जल्द आवास निर्माण कार्य पूर्ण करने कहा। इस दौरान गीता देवी पति अमोद यादव, पलटू यादव, शंकर यादव, दिनेश यादव आदि लाभुकों को निर्माण कार्य में देरी को लेकर लाल नोटिस थमाकर ससमय आवास निर्माण पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।

बताते चलें कि उपरोक्त पंचायत सहित चार पंचायत में प्रधानमंत्री आवास निर्माण में बरती जा रही शिथिलता को लेकर कटोरिया बीडीअाे ने डीडीसी के निर्देश पर पत्र जारी कर सभी आवास सहायकों को पिछड़ रहे चार पंचायतों में सामूहिक रूप से एक एक दिन जाकर आवास निर्माण एवं डिले हाउस की रिपोर्टिंग का निर्देश दिया था।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना