पानी टंकी बनाने में अनियमितता, प्रदर्शन

Banka News - मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना के तहत सूबे के हर टोले में हर घर नल-जल योजना से जल पहुंचाने के लिए...

Feb 10, 2020, 08:00 AM IST
Katoria News - irregularity in water tank making performance

मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना के तहत सूबे के हर टोले में हर घर नल-जल योजना से जल पहुंचाने के लिए कटोरिया-चांदन सीमा के चांदन प्रखंड अंतर्गत धनुबसार पंचायत के वार्ड 15 (विश्वकर्मा नगर) में पानी टंकी बनाने में भारी अनियमितता बरती जा रही है।

मामले को लेकर रविवार को ग्रामीणों द्वारा निर्माण करा रहे ठेकेदार और निर्माण की कार्य को अनदेखा कर रहे विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध प्रदर्शन किया गया। ग्रामीणों के अनुसार संवेदक द्वारा नल-जल योजना के पानी टंकी बनाने में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। निम्न स्तर के छड़, सीमेंट व गिट्टी से निर्माण कराया जा रहा है, जबकि घटिया ईंट भी लगाई जा रही। कार्य के दौरान 10 के अनुपात में बालू में सीमेंट मिलाकर काम किया जा रहा, जिससे ईंट व ढ़लाई बिखर जा रहा। वहीं ईंट को भिंगोया तक नहीं जा रहा।

ग्रामीणों ने बताया कि इससे पहले भी संबंधित अधिकारियों को इसके बारे में सूचना दी गयी थी, लेकिन घटिया निर्माण कार्य में कोई सुधार नहीं किया गया। मामले को लेकर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि भोला यादव ने बताया कि घटिया निर्माण की शिकायत उन्हें भी मिली है और जांच में शिकायत को सही पाया। अधिकारियों को घटिया निर्माण की जानकारी दी गयी, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की और ठेकेदार द्वारा मनमाने ढंग से वाटर टॉवर का निर्माण कराया जा रहा है। इधर ग्रामीणों ने डीएम को आवेदन देकर मामले की समुचित जांच व दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

मामले के संबंध में पीएचईडी के एसडीओ अमित कुमार से पूछने पर उन्होंने बताया कि ठेकेदार को पहले भी निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग नहीं करने की हिदायत दी गई थी और खराब सामाग्री को हटाने कहा गया था।

विराेध प्रदर्शन करते अाम लाेग।

X
Katoria News - irregularity in water tank making performance

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना