25 से 4 फरवरी तक माघी दुर्गा पूजा का होगा आयोजन

Banka News - हड़हार पंचायत के केंदुआटांड़ गांव में आयोजित होने वाले माघी दुर्गा पूजा के सफल आयोजन को लेकर मंदिर परिसर में पूजा...

Jan 16, 2020, 07:55 AM IST
Katoria News - maghi durga puja will be organized from 25 to 4 february
हड़हार पंचायत के केंदुआटांड़ गांव में आयोजित होने वाले माघी दुर्गा पूजा के सफल आयोजन को लेकर मंदिर परिसर में पूजा समिति की बैठक अध्यक्ष ठाकुर राजकुमार सिंह की अध्यक्षता में की गयी। बैठक के दौरान समिति के सदस्यों ने पूजा के सफल आयोजन को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा परिचर्चा की।

जिसमें हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी धूमधाम से माघी दुर्गा पूजा आयोजन करने का निर्णय लिया गया जिसमें कमेटी के सभी सदस्यों के सक्रिय योगदान की बात की गयी। वहीं बीते वर्ष पूजा में हुए आय-व्यय का लेखा जोखा प्रस्तुत कर सदस्यों के साथ आगामी पूजा में होने वाले खर्च पर चर्चा की गयी। इधर कमेटी के सदस्यों ने पूजा को लेकर लाइसेंस के लिए कटोरिया थाना में आवेदन देने की बात की। बैठक में बताया गया कि आगामी 25 जनवरी से 4 फरवरी तक माघी दुर्गा पूजा होगा।

जिसमें 25 जनवरी को कलश स्थापना के पूर्व मंदिर परिसर से भव्य भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी जो नदी से सैैकडों कन्याओं द्वारा कलश में जल लेकर मंदिर परिसर तक वापस लौटेेगी। फिर ध्वजारोहण एवं सप्तशती पाठ आरंभ होगा।

पांच फरवरी को विधि-विधान से विसर्जन

1 फरवरी को महास्नान, मंडप प्रवेश, प्रतिमा स्थापना, प्राण प्रतिष्ठा एवं रात्रि में निशा पूजा, 2 फरवरी महाअष्टमी पूजा, 3 फरवरी महानवमी पूजा, बलि प्रदान एवं कुमारी भोजन, 4 फरवरी को कलश विसर्जन जबकि 5 फरवरी को विधि विधान से मां की प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा। मौके पर कमिटी के चिरंजीव यादव, नवीन प्रसाद पांडेय, गिरधारी झा, संजय वर्णवाल, जयप्रकाश सिंह, गणेश सिंह, विष्णु झा, रामलखन यादव, शंभू पांडेय, विनोद कुमार पांडेय, मंटू कुमार, महादेव यादव आदि उपस्थित थे।

बैठक में उपस्थित आयोजन समिति के सदस्य।

X
Katoria News - maghi durga puja will be organized from 25 to 4 february
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना