इंदिरा अावास के लाभुक काे नहीं मिल रहा है पैसा

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:06 AM IST

Banka News - प्रखंड की सांगा पंचायत के दो नंबर वार्ड में प्रधानमंत्री आवास योजना में वार्ड सदस्य व बिचौलियों द्वारा लाभुकों...

Bounsi News - money is not getting beneficial for indira awaas
प्रखंड की सांगा पंचायत के दो नंबर वार्ड में प्रधानमंत्री आवास योजना में वार्ड सदस्य व बिचौलियों द्वारा लाभुकों से पैसा वसूली करने की शिकायत सामने आई है। वार्ड सदस्य विष्णु राउत पर चिनती देवी 45 सौ, उर्मिला देवी नौ हजार, प्रेमा देवी आठ सौ, महेश यादव बारह हजार, मंकी देवी पांच हजार लेने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वार्ड सदस्य स्थानीय बिचौलिया की मिली भगत से प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों से पैसा वसूली कर रहा है, जो लाभुक पैसा नहीं दे पाते हैं, तो वार्ड सदस्य का कहना हैं कि पैसा सभी टेबल पर देना पड़ता है।

इन लाभुकों ने पैसा लेने का लगाया अाराेप।

सूचना मिलने पर कार्रवाई करेंगे


अमीत कुमार, बीडीओ, बौंसी

पांच रुपए ब्याज पर पैसा लेकर करवाई घर की ढलाई

वहीं समरी देवी का कहना है कि हम अपने घर काे ढाई महीने पहले ही ढलाई कर चुके हैं और ढलाई के लिए ब्याज पर पचास हजार उठाए हैं। जिसका पांच रुपए प्रति सैकड़ा ब्याज लगता है। एेसी स्थिति में हम गरीब को कहां से इतना पैसा आ पाएगा ब्याज भरने के लिए। जब इस बाबत वार्ड सदस्य विष्णु रावत से पूछने गए, तो हर बार की तरह यही बोलते हैं कि ब्लॉक से पैसा छूट गया है, ग्रामीण बैंक के कारण पैसा आप लोगों को नहीं मिल पा रहा है। वहीं समरी देवी के पति महेश यादव ने बताया कि जब हम बैंक जाकर पता किए तो बैंक में बताया गया कि अभी आपका पैसा नहीं आया है। जब आएगा तो मिल जाएगा। ऐसा लगता है कि इंदिरा आवास याेजना गरीब को सुविधा के लिए दी गई है या उसे परेशान करने के लिए है। महेश यादव का कहना है कि लेबर का जो 18 हजार होता है, वह भी अब तक हमको नहीं मिल पाया। आखिर घर बनाते-बनाते हम गरीब कर्ज के नीचे दबकर रह जाते हैं।

X
Bounsi News - money is not getting beneficial for indira awaas
COMMENT