एनडीए के नेतृत्व में बिहार ही नहीं पूरे देश में हो रहा विकास : आरसीपी सिंंह

Banka News - प्रखंड स्थित शहीद झामा मैदान में शनिवार को जदयू के द्वारा आयोजित सभा में राष्ट्रीय महासचिव सह राज्य सभा सांसद...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:21 AM IST
Dhoraiya News - not only bihar under nda39s leadership development is happening all over the country rcp singh
प्रखंड स्थित शहीद झामा मैदान में शनिवार को जदयू के द्वारा आयोजित सभा में राष्ट्रीय महासचिव सह राज्य सभा सांसद आरसीपी सिंह एवं समाज कल्याण मंत्री सह बांका जिला प्रभारी मंत्री रामसेवक सिंह ने बेलहर विधानसभा उपचुनाव के जदयू प्रत्याशी को जिताने की अपील की। सभा को संबोधित करते हुए सांसद श्री सिंह ने कहा कि यह उपचुनाव एक साधारण चुनाव नहीं बल्कि एक बहुत बड़ा चुनाव है, यह चुनाव एनडीए का भविष्य तय करने वाला चुनाव है। आज एनडीए के नेतृत्व में बिहार ही नहीं पूरे देश में विकास हो रहा है। केंद्र में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं बिहार में माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक मजबूत सरकार है। इन दोनों के नेतृत्व में बिहार एवं देश चहुंओर विकास कर रहा है। उन्होंने आने वाले 21 तारीख को एनडीए को भारी मतों से जिताने की अपील लोगों से की। सभा को संबोधित करते हुए माननीय समाज कल्याण मंत्री सह प्रभारी मंत्री ने छोटे सरकार को विधानसभा भेजने की अपील आम लोगों से की। सभा को बांका सांसद गिरिधारी यादव, विधायक जनार्दन मांझी, विधायक मेवालाल चौधरी, मनीष कुमार, एमएलसी मनोज यादव, जिला परिषद अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, भाजपा नेता उपप्रमुख सुंदर बेसरा, मुखिया संघ के अध्यक्ष नंदेश्वरी यादव, लोजपा की जिलाध्यक्ष बेवी यादव, जदयू जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश मंडल, सुजाता वैद्य, प्रमोद मंडल ने भी संबोधित किया। सभा की अध्यक्षता पूर्व जदयू प्रखंड अध्यक्ष कृष्णानंद भगत एवं मंच संचालन वर्तमान प्रखंड अध्यक्ष बबलू सिंह ने किया।

महिला उत्पीड़न के मामले में हो रही वृद्धि, नहीं लग रहा अंकुश

पिछले पांच साल में महिला उत्पीड़न के मामले में पुलिस बनी निष्क्रिय

भास्कर न्यूज| बांका

जिले में महिलाओं पर अत्याचार लगातार जारी है। पिछले पांच सालों में महिला उत्पीड़न के मामले में काफी इजाफा हुअा है, लेकिन पुलिस इसपर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल रही है। महिलाअों को शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न का शिकार होना पड़ रहा है। कार्यस्थल पर भी वे अपने को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही है। यहां तक की उन्हें घरेलू हिंसा का भी शिकार होना पड़ रहा है। दहेज उत्पीड़न तो महिलाओं के लिए आम बात हो गई है। शादी के साथ शुरू हुई यह समस्या महिलाओं को वर्षों सताती रहती है। कभी नगद की मांग को लेकर तो कभी बाइक और कार की मांग को लेकर उन्हें प्रताड़ित किया जाता है। इसके लिए सख्त कानून बनाए गए हैं। अलग से महिला थाना खोले गए हैं। समय - समय पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। बावजूद महिला उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। महिलाओं को कदम-कदम पर अत्याचार, शोषण और हिंसा का शिकार होना पड़ रहा है।

महिलाएं लगातार हो रही है हिंसा की शिकार

कहने को तो घरेलू हिंसा से सुरक्षा तक के लिए कानून हैं, लेकिन महिलाएं लगातार घरेलू हिंसा की शिकार हो ही रही है। बहुत हद तक कानून को पालन कराने वाला सिस्टम भी जिम्मेवार है। महिलाएं भी हिंसाओं को प्राय: चुप रहकर सहन कर लेती है। इससे हिंसा को और बढ़ावा मिलता है। लोक लाज के कारण महिलाओं की चुप्पी उनके उपर हाे रहे अत्याचार करने वालो का मनोबल बढ़ाता है। महिलाओं को कदम-कदम पर समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिले में अबतक बलात्कार, शादी के लिए अपहरण, दहेज प्रताड़ना के दर्जनों केस दर्ज किये गये हैं। दर्जनों केस दर्ज होने के बावजूद पुलिस अनुसंधान करने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है।

सभा को संबोधित करते जद यू के राष्ट्रीय महासचिव सह राज्य सभा सांसद आरसीपी सिंह ।

प्राथमिकता के अाधार पर हाेता है अनुसंधान


चोरी के बाइक के साथ एक गिरफ्तार

धोरैया | वाहन चेकिंग अभियान के तहत धनकुण्ड थाना क्षेत्र के बजाहडीह मोड़ के समीप धनकुण्ड पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ एक युवक को गिरफतार किया है। इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष विमल कुमार दास ने बताया कि शुक्रवार की शाम वाहन चेकिंग के दौरान धोरैया की तरफ से आ रही बाइक को रोक कर कागजात दिखाने के लिए कहा गया तो चालक द्वारा कोई कागजात नहीं दिखाया गया।

जनता दरबार में कई विवाद का निष्पादन

बाराहाट | शनिवार को थाना परिसर में सीओ शरद कुमार मंडल थानाध्यक्ष परीक्षित पासवान की अध्यक्षता में जनता दरबार में दर्जनों जमीन विवाद के मामलों का निपटारा किया गया। साथ ही कई लोगों को विवादित जमीन का सही कागजात जमा करने एवं नापी कराने का समय दिया गया। जिसमें आधा दर्जन मामला सिर्फ पढ़घड़ी गांव का ही पाया गया।

मुख्यमंत्री ने संसाधन का सृजन कर सूबे का किया विकास : आरसीपी सिंह

भास्कर न्यूज| फुल्लीडुमर

जदयू के राष्ट्रीय संगठन सचिव सह राज्य सभा सदस्य आरसीपी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संसाधन का सृजन कर बिहार का विकास किया। राज्य के विकास के लिए बजट में वृद्धि कर सड़क, बिजली, पुल, पेयजल सहित दर्जनों जान सरोकार से जुड़ी योजना को धरातल पर उतार कर सूबे में कानून का राज स्थापित किया। देश के प्रधानमंत्री जिस तरह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाने के लिए संघर्षरत हैं। उसी तरह बिहार के मुख्यमंत्री विकसित राज्य बनाने के लिए कटिबद्ध है। राज सभा सांसद श्री सिंह फुल्लीडुमर प्रखंड के खेसर स्थित बालिका उच्च विद्यालय के प्रांगण में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने एनडीए प्रत्याशी लालधारी यादव को मतदान करने की लोगों से अपील करते हुए कहा कि केंद्र एवं राज्य में एनडीए की सरकार के साथ ही सांसद गिरधारी यादव के भाई लालधारी यादव को जिताने से क्षेत्र का विकास और तीव्र गति से होगा। जिस तरह नीतीश कुमार के नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास के मंत्र के साथ राज्य में काम हो रहा है। सभा को क्षेत्रीय सांसद गिरधारी यादव, तारापुर के विधायक मेवालाल चौधरी, विजय सिंह, नंदेश्वरी यादव आदि ने भी संबोधित करते हुए एनडीए प्रत्यासी को लोगों से जितने की अपील की। मौके पर एमएलसी मनोज यादव, विधायक मनीष कुमार, जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश मंडल, बेबी यादव, ओंकार यादव, मुखिया संतोष कुमार, कौशल किशोर सिंह उर्फ राजा, शंकर पासवान, पंकज यादव, संजीव सिंह न्यायप्रिय, बृजेश यादव, अशोक भगत, रामलगन भगत व अन्य थे।

बहुत जल्दी ही अतिक्रमणमुक्त होगा सीएनडी का खेल मैदान

सीओ व थानाध्यक्ष ने लिया सीएनडी हाईस्कूल के मैदान का जायजा

भास्कर न्यूज| बौंसी

सीएनडी हाईस्कूल खेल मैदान की घेराबंदी शीघ्र आरंभ होगी, इसके लिए प्रशासन ने तैयारी कर दी है। शनिवार को सीओ एवं थानाध्यक्ष ने सीएनडी खेल मैदान के किनारे निवास करने वाले लोगों को इसकी सूचना दिया और कहा कि जल्द ही इस मैदान का घेराबंदी हो, इसके लिए न्यायालय का आदेश आया है।

जानकारी हो कि बौंसी का यह एक मात्र मैदान है, जहां पर बौंसी के प्रतिभावान खिलाड़ी खेल खेलते हैं। इतना ही नहीं इसी मैदान पर आकर नेताओं का भाषण होता है, लेकिन इस मैदान का लगातार अतिक्रमण हो रहा था, जिससे मैदान का आकार काफी घट गया था। इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष राजेश कुमार यादव ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर जल्द ही इसकी प्रक्रिया आरंभ होगी। पुलिस ने लोगों से किसी प्रकार से मैदान का अतिक्रमण नहीं करने की हिदायत दी। उल्लेख है कि सीएनडी खेल मैदान पर पूर्व में कई बड़े खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होती रही है, जहां पर बड़े-बड़े खिलाड़ी आकर यहां पर अपनी प्रतिभाओं का परचम लहरा चुके हैं, ऐसे में लोग काफी आशांवित हो गये हैं कि अब इस मैदान की स्थिति सुधार होगा।

सीएनडी खेल मैदान पर जायजा लेते सीओ व थानाध्यक्ष।

Dhoraiya News - not only bihar under nda39s leadership development is happening all over the country rcp singh
X
Dhoraiya News - not only bihar under nda39s leadership development is happening all over the country rcp singh
Dhoraiya News - not only bihar under nda39s leadership development is happening all over the country rcp singh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना