--Advertisement--

एसडीओ ने की गुणवत्ता की जांच, समिति के सचिव को लगाई फटकार

Banka News - मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल योजना व नाली गली योजना का विकास कार्य में गुणवत्ता की अनदेखी कर सभी...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:10 AM IST
Shambhuganj News - sdo probes the quality of the inquiry committee
मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल योजना व नाली गली योजना का विकास कार्य में गुणवत्ता की अनदेखी कर सभी अधिकारी कमीशनखोरी में लिप्त हैं। जमीन के उपर ही सप्लाई पाइप बिछाई जा रही है।

विकास राशि में लूट का खेल पंचायत से वार्ड क्रियान्वयन समिति को राशि हस्तगत करने के साथ ही शुरू हो जाता है। शेष राशि में एमबी से लेकर वार्ड क्रियान्वयन समिति के सचिव व अध्यक्ष तक की कमीशन की राशि फिक्स है। गुणवत्ता की कमी देखकर लोगों ने भी अब विरोध करने का काम शुरू कर दिया है। बता दें कि तीन दिन पूर्व ही शंभूगंज के चुटिया बेलारी पंचायत में सात निश्चय योजना के विकास कार्य में करोड़ों की लूट खसोट की शिकायत पर स्थलीय जांच करने पहुंचे एसडीओ मनोज कुमार चौधरी ने भी कई जगहों पर कार्य में गुणवत्ता की कमी पर वार्ड क्रियान्वयन समिति के सचिव को जमकर फटकार लगाई।

लोगों ने डीएम से की जांच की मांग: कसबा पंचायत के मुखिया मो जियाउल रहमान ने बताया कि उनके पंचायत में सात निश्चय योजना में घोर अनियमितता हुई है। लगातार शिकायत के बावजूद न तो कभी जांच पड़ताल किया गया और न ही गुणवत्तापूर्ण कार्य को लेकर अधिकारी द्वारा दबाव बनाया गया। इधर शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र के लोगो ने सात निश्चय योजना में घटिया विकास कार्य को देखकर डीएम बांका से उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग किया है।

X
Shambhuganj News - sdo probes the quality of the inquiry committee
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..