चुनाव को ले करें एरिया डोमिनेशन

Banka News - बेलहर विधानसभा उपचुनाव को लेकर बांका एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बुधवार को थाना परिसर में बेलहर विधानसभा के सभी...

Oct 10, 2019, 06:26 AM IST
बेलहर विधानसभा उपचुनाव को लेकर बांका एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बुधवार को थाना परिसर में बेलहर विधानसभा के सभी थाना प्रभारियों, एएसपी अभियान, डीएसपी, इंस्पेक्टर के साथ चुनाव की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने चुनाव की तैयारियों के लिए पूर्व से किए गए कार्यों की समीक्षा के साथ-साथ, बूथ सत्यापन, निषेधात्मक एवं सीसीए कार्रवाई की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को अपने क्षेत्र के वांछित अभियुक्तों, अपराधियों एवं वारंटियों तथा अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी में तेजी लाने का निर्देश दिया। वहीं प्रत्येक दिन छापेमारी अभियान चलाने के निर्देश दिए। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण लगातार एरिया डोमिनेशन एवं कॉन्बिनेशन ऑपरेशन चलाने का निर्देश भी दिया। उन्होंने सभी थाना को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान शराब कारोबारियों एवं शराबियों पर कड़ी नजर रखें। साथ ही उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के सभी सीमावर्ती थानों को अपने-अपने सीमा पर चेक पोस्ट लगाकर लगातार सघन वाहन जांच करने का निर्देश दिया।

क्षेत्र में चौकीदारों को सतर्क रहने का एसपी ने दिया निर्देश: एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि वाहन जांच से चुनाव के क्रम में क्षेत्र में अवैध हथियार, शराब एवं पैसे के वितरण पर नियंत्रण करें। इस क्रम में उन्होंने क्षेत्र के सभी लाइसेंसी हथियार धारकों के हथियार का भौतिक सत्यापन करने के निर्देश सभी थानाध्यक्षों को दिया। ताकि चुनाव के क्रम में इन लाइसेंसी हथियारों का प्रयोग नहीं किया जा सके। वहीं सभी थाना प्रभारी को अपने अपने क्षेत्र के चौकीदारों को क्षेत्र में सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया। ताकि क्षेत्र में किसी भी प्रकार की गतिविधि पर नजर रखी जा सके। इस क्रम में एएसपी अभियान एवं डीएसपी को भी क्षेत्रों में लगातार नक्सलियों एवं असमाजिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। इस मौके पर एएसपी अभियान ओम प्रकाश सिंह, डीएसपी मदन कुमार आनंद सहित कई थानों के थाना प्रभारी मौजूद थे।

बेलहर विस उप चुनाव का जायजा लेने पहुंचे एसपी अरविंद कुमार गुप्ता।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना