शिवाजी चौक पर लगा जाम, मिनटों की दूरी घंटों में हुआ पूरा, रेंगते रहे वाहन

Banka News - शहर के शिवाजी चौक पर शुक्रवार को भीषण जाम लग गया। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रशासन का कहना है...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:25 AM IST
Banka News - the jam on the shivaji chowk the complete minutes of minutes the crawling vehicles
शहर के शिवाजी चौक पर शुक्रवार को भीषण जाम लग गया। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रशासन का कहना है कि जाम नाला निर्माण काम के कारण जाम लगा। हालांकि यह महज एक बहाना है। जाम के वास्तविक कारणों में सड़कों के दाेनों किनारे दुकानदारों के द्वारा अतिक्रमण करने के कारण शिवाजी चौक के सड़कें संकीर्ण हो जाती है। इस कारण जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। जिसमें 10 मिनट के काम के लिए बाजार आये लोगों को घंटों रास्ते में भी फंसे रहना होता है। वैसे तो जाम की समस्या से पूरी तरह छ़ुटकारा शहर से अलग होकर बाईपास का निर्माण या ओवरब्रिज के निर्माण से ही संभव है, लेकिन इसकी प्रक्रिया लंबी है। जो फिलहाल होता नहीं दिख रहा है। लेकिन सड़क किनारे लगा अतिक्रमण को हटा दिया जाए तो शहरवासियों को थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है। लेकिन प्रशासन की लापरवाही के वजह से लगातार शहरवासी महाजाम से जूझ रहे हैं।

शहर के शिवाजी चौक पर लगा भीषण जाम ।

राहगीरों की मनमानी भी बनता है कारण

बांका में जाम को लेकर लोग परेशान रहते है। जाम के कारणों में अतिक्रमण, ट्रैफिक संचालन की समुचित व्यवस्था नहीं होना, और सड़कों का खराब होना प्रमुख वजह है। लेकिन इसके साथ-साथ राहगीरों को मनमाना रवैया भी जाम के कम कसूरवार नहीं है। बेतरतीब वाहन चलाना और गलत ढंग से गाड़ी पार्क करना भी जाम के कारणाें में शामिल है। लोगों का जहां मन होता है, वहीं अपने वाहन को खड़ा कर देते है। शहर में हर जगह पर वाहन पार्किंग का अभाव बना हुआ है।

सवारी ढोने वाले वाहन चालकों की मनमानी

टेंपो, मैजिक, ई-रिक्शा आदि वाहनों के चालक शिवाजी चौक पर सड़क किनारे अपनी वाहन को खड़ा कर सवारी बैठाने लगते है। पैदल चलने वालों रास्तों पर ठेला, झोपड़ीनुमा दुकान से सजी दुकानें लगी रहती है। फुटपाथों पर अतिक्रमण के चलते शहर के कई हिस्सों में हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। स्थानीय प्रशासन के द्वारा कई बार सड़क किनारे लगाये गये दुकानों को अतिक्रमणमुक्त भी कराया जाता है। लेकिन कुछ दिन के बाद पुन: स्थिति जस की तस बन जाती है।

नाला निर्माण कार्य के कारण लगा जाम


X
Banka News - the jam on the shivaji chowk the complete minutes of minutes the crawling vehicles
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना