पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Katoria News The Laborers Returning From Illegal Quarry In The Darkness Of The Night Fall Down From The Tractor

रात के अंधेरे में बालू का अवैध उत्खनन कर लौट रहे मजदूर की ट्रैक्टर से गिरकर मौत

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
थाना क्षेत्र अंतर्गत बुढीघाट गांव के देवलाल टुडू पिता शिवलाल टुडू की बीते मध्य रात्रि ट्रैक्टर से गिरकर मौत हो गयी। गुरुवार अहले सुबह गांव में सड़क किनारे देवलाल टुडू के शव पड़ा होने की सूचना परिजनों को मिली। सूचना मिलते ही परिजन सहित ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे जिसके बाद मामले की जानकारी कटोरिया थाना को दी गई। सूचना मिलते ही कटोरिया थाना के अनि राजकपुर सिंह, सअनि शैलेंद्र सिंह मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया। इस संबंध में मृत मजदूर के पिता के बयान पर कटोरिया थाना में मामला दर्ज कराया गया है।

झोलाछाप डॉक्टर से कराया था मजदूर का इलाज, हाथ में लगी थी सूई
मजदूर की मौत के बाद रोते बिलखते परिजन।

मजदूर की मौत के बाद मौके से फरार हो गए ट्रैक्टर चालक और मालिक

प्राप्त जानकारी के अनुसार रात में गांव के बगल स्थित दरभाषण नदी घाट से ट्रैक्टर द्वारा बालू का अवैध उत्खनन किया जा रहा था। इसी दौरान मजदूरी कर रहे देवलाल टुडू ट्रैक्टर से गिर गये, जिससे उसे गंभीर चोटें आयी। घटना की सूचना मिलते ही गंभीर रूप से घायल देवीलाल को ट्रैक्टर मालिक व चालक स्थानीय झोलाछाप चिकित्सक से इलाज कराया गया लेकिन इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी। मौत होते ही मामले को दबाने के लिए उसके शव को गांव में सड़क किनारे फेंककर ट्रैक्टर चालक व मालिक भाग निकले। इसके बाद परिजनों को घटना की सूचना दी गई। मृतक के हाथ में स्लाइन का सूई वाला पट्टी भी बंधा था।

ट्रैक्टर चालक के विरूद्ध दर्ज करायी गयी प्राथमिकी

मृतक के पिता शिवलाल टुडू के बयान पर कटोरिया थाना में ट्रैक्टर चालक छोटे लाल टुडू पिता चुन्नू टुडू ग्राम बुढीघाट के पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। प्राथमिकी में बताया गया है कि उसका मृतक पुत्र गांव के विजय यादव के ट्रैक्टर में मजदूरी करता था। बीती रात मजदूरी करने गया था। चालक की लापरवाही एवं तेज गति से ट्रैक्टर चलाने के चलते सूचक का पुत्र नीचे गिरकर मर गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

जिले में धड़ल्ले से जारी है बालू का अवैध खनन

बांका जिले के अधिकांश हिस्सों में रात के अंधेरे में बालू का अवैध खनन बदस्तूर जारी है। बुधवार रात ट्रैक्टर से गिरकर मजदूर की मौत इस बात की पुष्टि के लिये काफी है। वह बुधवार रात दरभाषण नदी घाट से ट्रैक्टर द्वारा बालू का अवैध उत्खनन करने गया था और बालू लोड कर लौट रहा था। इस दौरान चालक काफी गति में ट्रैक्टर चला रहा था। रात के अंधेरे में उसे अंदाजा नहीं लगा और मजदूर की गिरकर ट्रैक्टर से मौत हो गयी। जिले के अधिकांश अवैध बालू घाट से रात में अवैध खनन किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...