पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Shambhuganj News The Road Is Only Due To Light Rain The People Of The Six Panchayat Submerged In Trouble

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हल्की बारिश से ही सड़क होता है जलमग्न छह पंचायत के लोगों को होती है परेशानी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र के जलानी पथ जो मुंगेर जिला के तारापुर सीमा क्षेत्र छत्रहार से निकल कर खेसर तक जाती हैं। यह प्रखंड क्षेत्र के दक्षिणी एवं पश्चिमी भाग के कई पंचायत के आम जनता के लिए बरदान है।

इस पथ से प्रत्येक दिन भरतशिला, परमानंदपुर, पौकरी, गुलनी, बैदपुर एवं छतहार पंचायत के हजारों लोग एवं दर्जनों छोटी-बड़ी वाहन चलती हैं। इस पथ से क्षेत्र के लोग सुलतानगंज रेलवे स्टेशन जाकर कोलकाता, पटना, दिल्ली सहित अन्य जगहों पर जाने लिए ट्रेन पकड़ते हैं। लेकिन यह पथ कई स्थानों पर जर्जर रहने के कारण सड़क पर ही जल जमाव को लेकर लोग परेशान रहतें है। सड़क इस कदर जर्जर हो चुकी है कि यात्री जान जोखिमें डालकर यात्रा करने को विवश हैं। शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र के परमानंदपुर पंचायत के राजघाट के ग्रामिण बासुदेव मंडल, आनंदी यादव, सिकंदर यादव, तारानंद मंडल, पूर्व मुखिया रामस्वरूप दास, चुलाही मंडल, इंदर यादव सहित अन्य ने कहा कि घर के पास नाला नहीं बनाये जाने के कारण रोजाना सड़क पर पानी जमा रहता है। जमे पानी के सड़ांध से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। जिससे गांव में महामारी फैलने की आशंका से लोग सहमे हुए है।

ग्रामीणों ने बताया कि जल जमाव के निदान के लिए पंचायत जनप्रतिनिधियों से लेकर सांसद व विधायक से लेकर प्रशासनिक पदाधिकारी को कहते-कहते थक गये हैं, लेकिन ग्रामीणों की इस समस्या पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों ने बताया कि लाचार होकर सभी ग्रामीण अन्य गांवों के सहयोग से इस पथ पर ही उतरकर आंन्दोलन कर यातायात बाधित कर देगें। इसको लेकर सभी ग्रामीण एक जुट हो रहे है।

जिलानी पथ पर जलजमाव से परेशान लोग।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें