चोर गिरोह का भंड़ाफोड़, तीन गिरफ्तार, छापेमारी में बरामद हुए बाइक पार्ट्स

Banka News - जिले में वाहन चोर गिरोह के आतंक से परेशान बांका पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। बांका व शंभूगंज पुलिस ने संयुक्त...

Feb 15, 2020, 09:51 AM IST
Shambhuganj News - thief gang busted three arrested bike parts recovered in raid

जिले में वाहन चोर गिरोह के आतंक से परेशान बांका पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। बांका व शंभूगंज पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर एक बड़े बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड किया है। शुक्रवार को बांका एसडीपीओ दिनेश चन्द्र श्रीवास्तव ने प्रेस वार्ता कर बताया कि जिले के विभिन्न प्रखंडों में बाइक चोर के सक्रिय होने के बाद सभी थानाध्यक्षों को चोर गिरोह को पकड़ने का सख्त निर्देश दिया गया था।

इस दौरान गुरुवार रात शंभूगंज-मिर्जापुर के सचिन कुमार के साथ दो अन्य वाहन चोर को गिरफ्तार किया गया। गिरोह में शामिल शंभूगंज मसौथा निवासी टिंकू रंजन व कमलडीह निवासी मो. काजिम को गिरफ्तार कर लिया था। बाइक चोर गैरेज मालिक कमलडीह निवासी मो. काजिम को चोरी की बाइक बेचते थे। मो. काजिम उन बाइकों को अलग-अलग खोलकर उसके पार्टस को बेच देता था। साथ ही गैरेज मालिक उन बाइकों के पार्टस से पंपिंग सेट व अन्य उपकरण बनाकर बेचता था। चोर गिरोह मो. काजिम को 5-6 हजार रुपये में बाइक बेच देता था।

सभी बाइक के इंजन नंबर व चेसिस नंबर को मशीन के द्वारा मिटा दिया जाता था, इस कारण बाइक की जानकारी किसी को नहीं होती थी। काफी संख्या में बाइक के पार्टस बरामद किए गए है।

एसडीपीओ ने बताया कि गिरोह में चार सदस्य है, जो मास्टर चाबी से बाइक की चोरी करते थे। गिरफ्तार सचिन कुमार, टिंकू रंजन व मो. काजिम से पूछताछ की जा रही है। निशानदेही पर और जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

कम उम्र में पैसे की चाहत ने सचिन को बनाया बाइक चोर

मिर्जापुर के सचिन कुमार की घर की स्थिति ठीक नहीं है। सचिन के पिता ऑटो चलाने का काम करते हैं। सचिन इंटर में पढाई करता है। कम उम्र में सचिन को पैसे की लत लग गयी। जिसके बाद वह मो. काजिम के संपर्क में आया। धीरे-धीरे सचिन ने अपने साथी टिंकू रंजन को भी इस धंधे में शामिल कर लिया। दोनों ने मिल कर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में छह माह के अंदर आधे दर्जन बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। बाइक चोरी कर दाेनों साथी मो. काजिम को बाइक महज 5 से 6 हजार रुपये में बेच देते थे।

गैरेज की आड़ में मो. काजिम बाइक चोरी का चलाता था गोरख धंधा

एसडीपीओ दिनेश चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि बांका थानाध्यक्ष राजेश कुमार झा व शंभूगंज थानाध्यक्ष उमेश कुमार के नेतृत्व में छापेमारी कर मो. काजिम के घर से काफी संख्या में बाइक के पार्टस बरामद किए गए। बताया कि वह गैरेज की आड़ में बाइक चोरी का गोरख धंधा चलाता था। मो. काजिम के घर से विभिन्न कंपनी के बाइक के पहिए, आधा दर्जन इंजन, एक दर्जन हैंडिल सहित अन्य कल पुर्जे बरामद किए गए। सचिन कुमार को बांका पुलिस ने बाइक चोरी करते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया था। जिसके निशानदेही पर मो. काजिम के घर छापेमारी की गयी। जहां से मो. काजिम व टिंकू रंजन को गिरफ्तार किया गया।

बांका टाउन थाना में जब्त बाइक के पार्ट्स।

X
Shambhuganj News - thief gang busted three arrested bike parts recovered in raid

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना