पायलट प्रोजेक्ट के तहत भरतशिला में अपशिष्ट प्रबंधन यूनिट की होगी स्थापना

Banka News - शंभूगंज प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को बीडीओ सुरेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता में एक बैठक हुर्इ। जिसमें भरतशिला...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:25 AM IST
Shambhuganj News - under the pilot project the establishment of waste management unit in bharatashila
शंभूगंज प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को बीडीओ सुरेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता में एक बैठक हुर्इ। जिसमें भरतशिला पंचायत में ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन यूनिट की स्थापना को लेकर विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। बता दें कि बिहार में बांका जिले के शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र के भरतशिला पंचायत पहली पंचायत होगी, जहां पायलट प्रोजेक्ट के तहत ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन यूनिट की स्थापना की जाएगी।

इसके बाद बिहार की हर पंचायतों में इसकी समेकित कार्य योजना तैयार कर इसे मॉडल बनाया जाएगा। वर्तमान में भरतशिला पंचायत में यह कार्य योजना प्रगति पर है। इसके लिए यूनिसेफ, पीडब्ल्यूसी, विश्व बैंक एवं जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर कार्य कर रहे हैं। पूर्णिया के डीसी मनीष कुमार ने बताया कि भरतशिला के बाद बिहार की 160 ग्राम पंचायतों में इससे संबंधित कार्य विस्तारित किया जाएगा। जबकि तीसरे चरण में संपूर्ण बिहार में इसे मॉडल के रूप में स्थापित करने का लक्ष्य रखा गया है। बैठक में राहुल सिंह, मुजफ्फरपुर से विनय कुमार, पश्चिमी चंपारण से मनोज कुमार, पीडब्ल्यूसी से उमाशंकर प्रसाद, अर्पित कुमार, प्रदीप कुमार, मनरेगा पीओ रामेश्वर दास सहित अन्य पदाधिकारी व कर्मी उपस्थित थे।

X
Shambhuganj News - under the pilot project the establishment of waste management unit in bharatashila
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना