ग्रामीणों ने बैंक कर्मी पर दुर्व्यवहार व राशि वसूलने का लगाया आरोप

Banka News - बटसार स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा 6073 में बैंक कर्मी मुकेश कुमार रजक उपभोक्ताओं के साथ दुर्व्यवहार करते हैं।...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:36 AM IST
Dhoraiya News - villagers accuse bank workers of misbehavior and recovery of funds
बटसार स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा 6073 में बैंक कर्मी मुकेश कुमार रजक उपभोक्ताओं के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। बैंक उपभोक्ता शम्भू शरण वर्मा, सुन्दर मंडल, राम प्रवेश, सुरेश प्रसाद, भूदेव मंडल सहित अन्य ने बताया कि बैंक में खाता खोलने के नाम पर बैंक कर्मी मुकेश रजक निजी व्यक्ति रखकर उनके माध्यम से वसूली की जाती है।

ग्रामीणों ने बताया कि खाता खोलवाने के लिए पैसा नहीं देने पर फाॅर्म में कमी बताकर लौटा दिया जाता है और कागजात के नाम पर ग्राहक को परेशान किया जाता है। बताया कि स्कूलों बच्चों के प्रोत्साहन राशि, पोषाक राशि सहित अन्य सरकारी योजना के माध्यम से जब बच्चों के खाते में पैसा भेजने के लिए बैंक के इमेल पर डाटा भेजने के बावजूद भी बच्चों के खाते में पैसा भेजने के लिए विद्यालय प्रधान से पैसे मांगे जाते हैं। पैसा नहीं देने पर ईमेल को ही बैंक के मेल से डिलीट कर देते हैं। नाै सितम्बर को कन्या मध्य विद्यालय खगड़ा के विद्यालय प्रधान प्रदीप कुमार ने जब इसकी शिकायत शाखा प्रबंधक से की तो लिपिक ने शाखा प्रबंधक के चैंबर में घुसकर गाली गलौज करते हुए स्थानीय होने की धमकी के साथ हरिजन एक्ट के केस में फंसाने की धमकी देते हुए शाखा प्रबंधक को चुप रहने की बात कही। इन घटनाओं की जानकारी शाखा प्रबंधक ने वरीय पदाधिकारी को भी दिया।बैंक कर्मी मुकेश कुमार रजक ने बताया कि किसी के साथ दुव्यवहार करने का निराधार है।

बैंक कर्मी के आचरण से परेशान हैं बैंक के उपभोक्ता

कई उपभोक्ता ने बताया कि जब बैंक में आधार लिंक कराने जाते हैं तो बैक कर्मी मुकेश हॉल में लगे बॉक्स में डालने के लिए कहते हैं। लेकिन एक महीना बाद भी खाता को आधार से लिंक नहीं किया जाता है और पुनः उपभोक्ता बैंक पैसा निकासी के लिए जाता है, तो खाता में होल्ड लगने की बात कही जाती है। पैसा निकासी नहीं होने से उपभाेक्ता परेशान हैं। जबकि वृद्ध पेंशन धारी एलटीआई पासबुक को लेकर बैंक पैसा निकासी काे जाते है तो उन्हें सीएसपी शाखा भेज देते हैं। अधिकतर पेंशन खाताधारकों को वृद्धा पेंशन का लाभ नहीं मिल पाता। उपभोक्ता बैंक कर्मी के ऐसे आचरण से परेशान हैं और आन्दोलन के मूड में है।

वरीय अधिकारियाें काे दी है सारी जानकारी


शाखा प्रबंधक से करेंगे बात


X
Dhoraiya News - villagers accuse bank workers of misbehavior and recovery of funds
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना