अब्दुल सत्तार रंजूर वैसे जांबाज सिपाही हैं जिन्होंने आतंकवादियों से लड़ते हुए अपनी शहादत दे दी

Begusarai News - सीपीआई द्वारा आजादी के आंदोलन में ही सिर्फ शहादत नहीं दी गई है बल्कि राष्ट्रीय एकता और अखंडता को लेकर भी शहादत दी...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:35 AM IST
Begusarai News - abdul sattar ranjur is a brave soldier who gave his martyrdom while fighting terrorists
सीपीआई द्वारा आजादी के आंदोलन में ही सिर्फ शहादत नहीं दी गई है बल्कि राष्ट्रीय एकता और अखंडता को लेकर भी शहादत दी गई है। इसका उदाहरण कश्मीर के अंदर सीपीआई के नेता मो अब्दुल सत्तार रंजूर जैसे जांबाज सिपाही हैं जो आतंकवादियों से लड़ते हुए अपनी शहादत दी है। उक्त बातें पटेल चौक स्थित भाकपा कार्यालय में मो अब्दुल सत्तार रंजुर का 102वीं जयंती पर राज्य परिषद सदस्य सह बेगूसराय सचिव मंडल सदस्य अनिल कुमार अंजान ने शनिवार को कही है। विचार-गोष्ठी में उन्होंने कहा कि देश की संप्रभुता, राष्ट्रीय एकता और अखंडता कैसे सुरक्षित रहे ऐसे सवालों पर सीपीआई काफी गंभीर है। उन्होंने कहा कि पंजाब के अंदर जब नारा गुंजायमान हो रहा था कि ना हिंदू राज ना खालिस्तान जुग जुग जिए हिंदुस्तान का नारा भाजपा का नहीं है बल्कि सीपीआई ने यह नारा देने का काम किया है। गोष्ठी में पूर्व एमएलसी उषा सहनी ने कहा कि देश के संविधान एवं जनतंत्र के साथ सत्ता के मद में चूर हुकूमत द्वारा खिलवाड़ किया जा रहा है। इसलिए देशवासियों को इसके खिलाफ आगे आना चाहिए। विचार गोष्ठी की अध्यक्षता टुनटुन दास एवं विषय प्रवेश राजेंद्र चौधरी ने की।

मौके पर एआईएसएफ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अमीन हमजा, जिला अध्यक्ष सजग सिंह, भाकपा के जिला कार्यकारिणी सदस्य रामागार सिंह, राजनारायण सिंह, राम कल्याण सिंह, वीरेंद्र सिंह, एआईएसएफ के जिला सचिव किशोर कुमार, जिला उपाध्यक्ष शंभू देवा, राकेश कुमार, जीडी कॉलेज छात्रसंघ प्रतिनिधि मोनू कुमार, हेमंत कुमार, शाहिद नजीर, अजहरुद्दीन गुलफराज, मो. ताजुद्दीन, नगर छात्र नेता विवेक कुमार, मो. आदिल, जीशान, इमरान, मो हुसैन, मो अंशु, सबान खान, सहित अन्य लोगों ने विचार रखे।

X
Begusarai News - abdul sattar ranjur is a brave soldier who gave his martyrdom while fighting terrorists
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना