4 घंटे रोड जाम करने के बाद उठाया गया सड़क पर पड़ा नाले का कचरा

Begusarai News - बखरी नगर पंचायत में मुख्य पार्षद सरिता साहु व कार्यपालक पदाधिकारी के बीच जारी गतिरोध का खामियाजा नगर की जनता को...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:06 AM IST
Bkhri News - drain waste on the road raised after 4 hours road jamming
बखरी नगर पंचायत में मुख्य पार्षद सरिता साहु व कार्यपालक पदाधिकारी के बीच जारी गतिरोध का खामियाजा नगर की जनता को भुगतना पड़ रहा है। आलम यह है कि करीब एक सप्ताह पूर्व नाला से निकाले गए कचरे की ढेर को उठाना भी जरूरी नहीं समझा जा रहा है। इससे आक्रोशित स्थानीय दुकानदारों ने शुक्रवार को पूरानी सेंट्रल बैंक चौक के समीप बांस बल्ला लगाकर सड़क जाम कर दिया। जाम की वजह से सड़क के दोनां तरफ वाहनो की लंबी कतार खड़ी हो गई। इसी बीच जाम स्थल पर पहुंचे मुख्य पार्षद सरिता साहु, पार्षद सिधेश आर्य तथा नीरज नवीन को भी काफी फजीहत झेलनी पड़ी। आक्रोशित दुकानदारों ने पार्षद तथा अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। सड़क जाम का नेतृत्व कर रहे दुकानदार पंकज चौधरी, संजीत साहु,विनोद जायसवाल, गौतम राठौर,महेश्वर शर्मा, समीर श्रवण आदि ने बताया कि करीब एक सप्ताह पूर्व नाला से निकाला गया गंदे कचरे की ढेर को उनलोगों की दुकान के रास्ते पर ही रख दिया गया है। जिससे उनलोगों के दुकान का रास्ता जाम है। वहीं कचरा के सूख जाने से हवा में जहरीला धूलकण के कारण उनलोगों का जीना मुहाल हो गया है। धूल से उनकी बिक्री के सामान को भी क्षति पहुंच रही है। समस्या को लेकर कई बार जनप्रतिनिधियों को कहा गया लेकिन कचरे का उठाव नहीं किया जा सका। दुकानदारों का आरोप था कि कचरा उठाव में भी भेदभाव किया जा रहा है। एक दिन पूर्व निकाले गए कचरे को उठा लिया गया जबकि एक सप्ताह से निकाले गए कचरे को नहीं उठाया जा रहा है। सूचना पाकर जाम स्थल पहुंचे बखरी थानाध्यक्ष संजय कुमार ने लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन दुकानदार जेसीबी से अविलंब कचरा उठाने की मांग पर डटे रहे। करीब चार घंटे बाद जेसीबी से कचरा उठाव शुरू होने के बाद जाम को तोड़ा गया।

मुख्य पार्षद द्वारा कई बार सूचना देने पर भी नहीं पहुंचे कार्यपालक

मुख्य पार्षद सरिता साहु व अन्य पार्षदों ने जाम स्थल पर पहुंचने के बाद कार्यपालक पदाधिकारी राजेश कुमार पासवान को कई बार समस्या के निस्तारण के साथ सड़क जाम हटाने का आग्रह किया गया। लेकिन कार्यपालक जाम स्थल पर नहीं पहुंचे। वरीय लिपिक, जेई व सफाई जमादार पहुंचे। लेकिन लोगों के आक्रोश को देख वे लोग भी वहां से भाग खड़े हुए।

बखरी नगर प्रशासन की मनमानी के खिलाफ सड़क जाम करते लोग।

पार्षदों ने कार्यपालक पर नियमों को ताक पर रखकर काम करने का लगाया आरोप

मुख्य पार्षद सहित अन्य पार्षदों ने कार्यपालक पदाधिकारी पर नियमो को ताक पर रखकर काम कराने का आरोप लगाया है। पार्षद सिधेश आर्य व नीरज नवीन ने आरोप लगाते हुए कहा कि कार्यपालक पदाधिकारी लोकशाही का दमन कर कार्य करवा रहे हैं। एलईडी लाईट योजना में चहेते पार्षदों व अधिकारियों की कॉलोनियों को जगमगा दिया गया है। वहीं अन्य वार्डों में धीमी गति होने के कारण लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। मुख्य बाजार के करीब आधा दर्जन महत्वपूर्ण स्थानों पर लाइट लगने के बाद से ही नहीं जले हैं।

कार्यपालक ने कहा- साजिश के तहत करवाया सड़क जाम

कार्यपालक पदाधिकारी राजेश कुमार पासवान ने मुख्य पार्षद व पार्षदों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि उन्हें बदनाम करने के लिए एक साजिश के तहत सड़क जाम करवाया गया। कहा उनसे गैर कानूनी काम कराने के लिए दवाब बनाने का प्रयास किया जा रहा है जिसे वे करना नहीं चाहते।

X
Bkhri News - drain waste on the road raised after 4 hours road jamming
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना