पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Mansurchak News For 20 Years Five Km Long Samsa And Makdampur Road Shabby People Get Annoyed

20 वर्षों से पांच किमी लंबी समसा और मकदमपुर सड़क जर्जर, लोग परेशान

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मंसूरचक प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत समसा चौक से मकदमपुर गांव तक की सड़क पिछले 20 वर्षों में टूट-टूट कर गड्ढ़े में तब्दील हो चुकी है। इस पथ पर बड़े-बड़े गड्ढे हो जाने के कारण दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ गई है। करीब पांच किलोमीटर की यह सड़क पूरी तरह जर्जर हो गई है। इसकी जर्जरता का आलम ये है कि अब इस पर पैदल चलना भी लोगों के लिए मुश्किल होता जा रहा है। इस सड़क से जुड़ी बड़ी आबादी की पीड़ा की सुधि लेने वाला कोई नहीं है। यह महत्वपूर्ण सड़क रखौंत, विजैया, मकदमपुर, जमालदीपुर, पुरानीचक आदि गांवों को प्रखंड मुख्यालय से जोड़ने का काम करता है, वहीं दूसरी ओर यह सड़क एक जिले से दूसरे जिले को जोड़ने का भी काम करता है। सीमावर्ती समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर प्रखंड के मंदा, गंगौली, सांखमोहन, भुसवर, दमोदरपुर, सुरौली, नरहन आदि गांवों के लोगों के लिए भी ये सड़क महत्वपूर्ण हो जाता है। इन गांवों के लोगों के लिए प्रसिद्ध झमटिया धाम व सिमरिया गंगा तट सहित बछवाड़ा रेलवे स्टेशन आने जाने का प्रमुख मार्ग है। साथ ही इन इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए एनएच 28 तक पहुंचने का भी यही मार्ग है।

स्कूली बच्चों के लिए भी यह सड़क खतरनाक

स्कूली बच्चों के लिए भी यह सड़क खतरनाक हो गया है। जब भी चुनाव आया नेताओं ने सड़क बनाने की घोषणा भी की,नेताजी, विधायक और सांसद बन गए, लेकिन इस सड़क की स्थिति जस-की-तस बनी हुई है। स्थानीय लोगों ने कई बार जनप्रतिनिधियों व संबंधित विभागीय अधिकारियों से सड़क निर्माण की गुहार लगाई, परंतु इस दिशा में किसी प्रकार की पहल न होने से लोगों को अब भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

समसा चौक पर भूख हड़ताल भी किया था

ग्रामीण ललित राय, महेश्वर राय,अर्जुन रजक आदि ने बताया कि सड़क निर्माण को लेकर लोगों ने धरना प्रदर्शन करने के साथ-साथ तीन दिनों तक समसा चौक पर भूख हड़ताल भी किया था लेकिन फिर भी कोरे अश्वासन के सिवा कुछ भी नहीं मिला। पूर्व प्रखंड प्रमुख शेष भूषण दत्त झा ने डीएम से शीघ्र सड़क निर्माण की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें