महादलितों ने खेत जोतने गए किसान को खदेड़कर किया कब्जा का प्रयास

Begusarai News - बखरी प्रखंड के चकहमीद पंचायत स्थित वार्ड संख्या सात नदैल चौक के समीप शुक्रवार को खेत जोतने गए किसान शिवनंदन महतो...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:06 AM IST
Bkhri News - mahadalitas tried to capture the farmer who took away the farm
बखरी प्रखंड के चकहमीद पंचायत स्थित वार्ड संख्या सात नदैल चौक के समीप शुक्रवार को खेत जोतने गए किसान शिवनंदन महतो को महादलितों ने खदेड़ कर भगा दिया। उसके बाद करीब 50 की संख्या में जुटे महादलित मुसहर परिवार के लोगों ने आठ किसानों के चार बीघा 14 कट्ठा जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने का प्रयास किया। इस दौरान महादलितों ने किसान सह पूर्व मुखिया रामप्रवेश महतो, रामभरोस महतो, राम सकल महतो, योगेन्द्र महतो, अमरजीत महतो, शिवनंदन महतो, लक्ष्मी देवी, रामदेव महतो की जोत की रैयती भूमि को आपस में बांटकर कब्जा जमाते हुए भूमि पर लाल झंडा गाड़ दिया। सबों ने भूमि पर झोपड़ी बना कब्जा जमाने के लिए बांस बल्ला, खरही सहित घर बनाने की अन्य सामग्री गिरा दिया। घटना की सूचना किसानों ने पुलिस प्रशासन को दी।

मौके पर पहुंचे सीओ कृष्ण मोहन कुमार और इंस्पेक्टर सहारा थानाध्यक्ष संजय कुमार ने महादलित परिवार को समझाते हुए किसानों की रैयती भूमि को खाली करवाने का प्रयास किया। किन्तु महादलित उक्त भूमि को सीलिंग बताते हुए मुक्त करने से इंकार कर दिया। तब दोनों पदाधिकारियों द्वारा घटना की सूचना वरीय पदाधिकारियों को दी गई। वरीय अधिकारियों के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए जिले से दंगा निरोधी वाहन और परिहारा, गढ़पुरा, डंडारी, मंझौल, चेरिया बरियारपुर थाना की पुलिस के साथ एसडीपीओ ओमप्रकाश बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस बलों ने सख्त कार्रवाई कर अवैध कब्जे को मुक्त करवाया। इस दौरान महादलित परिवार के पुरुष एवं महिलाओं ने पुलिस बल के साथ झड़प और रोड़ेबाजी की। किन्तु प्रशासनिक सख्ती के सामने महादलितों की एक ना चली। पुलिस प्रशासन ने भी लाठी चार्ज कर भूमि को अवैध कब्जा से पूरी तरह मुक्त कराने के बाद ही घटनास्थल से वापस लौटे।

महादलितों ने पुलिस के साथ की झड़प और रोड़ेबाजी

बखरी के मनी नदैल गांव में किसानो की भूमि पर कब्जाधारियों को खदेरती पुलिस।

X
Bkhri News - mahadalitas tried to capture the farmer who took away the farm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना