मेरे बड़े लड़के ने कहा- नवीन की फैक्ट्री में लगी आग, अस्पताल में ढूंढ़ने पर मिला शव

Begusarai News - दिल्ली में रविवार की सुबह फिल्मीस्तान इलाके के अनाजमंडी स्थित स्कूल बैग, लेडिज बैग, कैप तथा अन्य सामान बनाने वाली...

Dec 10, 2019, 07:06 AM IST
Chhudahi News - my elder boy said fire in naveen39s factory body found after searching in hospital
दिल्ली में रविवार की सुबह फिल्मीस्तान इलाके के अनाजमंडी स्थित स्कूल बैग, लेडिज बैग, कैप तथा अन्य सामान बनाने वाली अवैध फैक्ट्री में हुए भीषण अग्निकांड में हुए 43 लोगों की मौत में एक युवक छौड़ाही ओपी क्षेत्र का भी था। जिसकी पहचान नारायणपीपर पंचायत के बड़ी जाना निवासी राजेंद्र राम का 20 वर्षीय पुत्र नवीन कुमार के रूप में हुई है। रविवार की देर शाम जैसे ही नवीन की मौत की जानकारी परिजनों को मिली, परिवार में कोहराम मच गया। मृतक तीन भाईयों में तीसरे नंबर पर था जिसकी शादी भी नहीं हुई थी। घटना की जानकारी मिलते ही देर शाम को ग्रामीण मृतक के परिजन के घर आकर ढांढ़स बढ़ाने में जुट गए। घटना के बावत गमजदा मृतक के पिता राजेंद्र राम ने बताया कि हमारा बड़ा बेटा मनोज राम तथा छोटा बेटा नवीन दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर मजदूरी का कार्य करता था। जबकि मंझला बेटा विपिन राम गांव में ही रहकर मजदूरी करता है। मैं भी वर्षों से कोलकाता में मजदूरी करता आ रहा हूं। इसी दौरान बड़ा लड़का जो दिल्ली में ही दूसरी जगह रहकर मजदूरी करता है ने फोन से बताया कि नवीन जिस फैक्ट्री में काम करता है, वहां भीषण आग लग गई। इसके बाद अपने बड़े लड़के को घटना के बारे में पूरी तरह से लगाने को कहा।

मौत की पुष्टि होते ही मैं फौरन कोलकाता से ट्रेन पकड़कर अपने घर बड़ी जाना आया

नवीन की मौत की पुष्टि होते ही मैं फौरन कोलकाता से ट्रेन पकड़कर अपने घर बड़ी जाना आया। मृतक के पिता ने आगे बताया कि बड़ा लड़का जब नवीन को खोजने के लिए वहां के अस्पतालों में गया तो करीब 30 डेड बॉडी में उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी। उसके बाद वो घटनास्थल पर पहुंचा लेकिन प्रशासन द्वारा आगे जाने से रोक दिया। फिर जानकारी मिली कि कुछ डेड बॉडी तथा घायल लोकनायक अस्पताल में भी भर्ती हैं। उसके बाद तुरंत लोकनायक अस्पताल पहुंचा और कुछ और डेड बॉडी की शिनाख्त के बाद उसने हमको फोन कर कहा कि नवीन भी हादसे का शिकार हो गया है। उन्होंने बताया कि नवीन की मौत झुलसने से हुई अथवा दम घुटने से, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हुआ है लेकिन मोबाइल पर मिले फोटो के आधार पर उसका चेहरा झुलसा हुआ था तथा मुंह से झाग निकल रहा था। वहीं मृतक के बड़े चाचा महेन्द्र राम ने बताया कि सोमवार दोपहर लगभग 12 बजे नवीन का पोस्टमार्टम दिल्ली में हो चुका है किन्तु कागजी कार्रवाई पूरी नहीं होने के चलते शव को तत्काल वहां से भेजा नहीं गया है। कोई भरोसा नहीं है कि कब तक उसका शव बड़ी जाना पहुंचेगा। केन्द्र सरकार अगर हस्तक्षेप करे तो मंगलवार दोपहर ढाई से तीन बजे तक शव को भेज सकती है। परिजनों ने बताया कि 8 माह पूर्व ही नवीन दिल्ली मजदूरी करने गया था।

जो लेडी, स्कूल बैग तथा अन्य सामान बनाने वाली फैक्ट्री में काम करना शुरू किया। हमलोगों को क्या पता था कि फैक्ट्री में लगी आग में हमारा नवीन भी चल बसेगा। घटना के बाद मृतक की दादी अनिता देवी, बहन काजल देवी का रो-रोकर बुरा हाल था जबकि मृतक युवक की मां रोते-रोते बेसुध हो गई थी। वहीं स्थानीय शासन-प्रशासन के कोई भी पदाधिकारी मृतक के घर पर आकर सुध नहीं ले सकी।

छौड़ाही के बड़ी जाना में दिल्ली अग्निकांड में मृतक युवक के परिजन शोक संताप।

होली में नवीन आने वाला था घर

दिल्ली के अनाजमंडी इलाके की फैक्ट्री में हुए अग्निकांड में मौत की आगोश में सो चुके चार भाई बहनों में सबसे छोटा नवीन होली में घर आने वाला था। इतना कहते हुए दादी जगिया देवी तथा शादीशुदा बहन काजल देवी रोते-रोते एकाएक बेसुध हो रही थी। रोते-रोते वे सिर्फ इतना कह रहे थे कि बाबू होली में आब केय हिया आयब केय होली खेलतै हो। परिजनों के मुताबिक 8 माह पूर्व दिल्ली कमाने गया नवीन होली में बड़ी जाना स्थित अपने घर आने की बात कहा था। लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर हुआ। मृतक की दादी, बहन रोते-रोते भगवान को कोस रहे थे कि उनके घर का दुलारा को आखिरकार हमसे क्यों छीन लिया गया।

Chhudahi News - my elder boy said fire in naveen39s factory body found after searching in hospital
X
Chhudahi News - my elder boy said fire in naveen39s factory body found after searching in hospital
Chhudahi News - my elder boy said fire in naveen39s factory body found after searching in hospital
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना