सम्मेलन में जुटी भीड़ को समझायी एकजुटता, कलम और वोट की ताकत

Begusarai News - डॉ. भीमराव अंबेडकर बाबा साहेब की किताबों को हमलोगों को पढ़नी चाहिए, जिससे विचारों में धार और सोच-समझ विकसित होगी।...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:36 AM IST
Begusarai News - solidarity pen and vote strength explained to the gathering in the conference
डॉ. भीमराव अंबेडकर बाबा साहेब की किताबों को हमलोगों को पढ़नी चाहिए, जिससे विचारों में धार और सोच-समझ विकसित होगी। उक्त बातें गांधी स्टेडियम में आयोजित दुसाध एकता जिला सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि बिहार सरकार के मंत्री महेश्वर हजारी ने कहीं। उन्होंने कहा कि मजबूत एकता और अपने बच्चों को शिक्षित करने की ललक जबतक पैदा नहीं होगी, समाज की स्थिति नहीं बदलेगी। मंत्री ने कहा कि सम्मेलन में वक्ताओं द्वारा उठाई गए विभिन्न समस्याओं को लेकर सीएम नीतीश कुमार से बात की जाएगी। गांधी स्टेडियम में रविवार को आयोजित दुसाध एकता सम्मेलन में जिले के विभिन्न प्रखंडों से बहुतायत में दुसाध समाज के लोग पहुंचे थे। भीड़ को देख उत्साहित वक्ताओं ने लोगों को एकजुटता, कलम यानि शिक्षा और वोट की ताकत को समझाया। मोकामा से आई अनामिका देवी ने कहा कि सामंतियों का समय अब लद गया है, एक समय था जब इज्जत आबरू की सुरक्षा के लिए सबको अपने पास तलवार रखना पड़ता था। लेकिन अब दुसाध समाज के लोगों को तलवार नहीं हाथों में कलम रखने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय एकजूटता का प्रदर्शन करने से समाज की ताकत बढ़ेगी, क्योंकि अब समाज में कलम और वोट की ताकत है वह समाज में पूछा जाता है, उन्होंने उपस्थित स्थानीय नेताओं से कहा कि दुसाध समाज को शिक्षित करने के लिए जो भी संसाधन की आवश्यकता हो उसे अवश्य करें।

अपने नायकों के जीवन चरित्र से लें सीख: राजीव

मौके पर उप मेयर राजीव रंजन ने कहा कि दुसाध समाज का इतिहास बहुत ही गौरवशाली रहा है। इसी समाज ने ही दोस्ती और भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को निभाने वाले बाबा चौहरमल को जन्म दिया है। इसी समाज ने राजा सलहेस और स्वतंत्रता संग्राम के नायकों में से एक राष्ट्रनिर्माण में महती भूमिका निभाने वाले पूर्व सीएम भोला पासवान शास्त्री को दिया है, जिनका नाम इतिहास में सुनहरे अक्षरों में अंकित है। आनेवाली पीढ़ियों को भोला पासवान शास्त्री जैसे आदर्श महापुरुषों से प्रेरणा लेने की जरूरत है।

आयोजक ने कहा- लोगों ने सम्मेलन के खिलाफ साजिश भी किया

मंच संचालन करते हुए अनिल भारती ने कहा कि जिला सम्मेलन को असफल बनाने के लिए कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब दुष्प्रचार किया, लेकिन वे असफल रहे और भीड़ ने सम्मेलन को ऐतिहासिक बना दिया।

दुसाध एकता जिला महासम्मेलन में मंचासीन अतिथि व लोगों की भीड़।

इन्होंने भी किया संबोधित

सम्मेलन को पूर्व केंद्रीय मंत्री सह एमएलसी संजय पासवान, बखरी विधायक उपेंद्र पासवान, ललन पासवान, रेखा पासवान, पूर्व एमएलए मुसाफिर पासवान, रामविनोद पासवान, इसके अलावे समस्तीपुर के रामचंद्र पासवान, , ब्रह्मदेव पासवान, पटना के सत्येंद्र पासवान ने संबोधित किया। सम्मेलन को सफल बनाने में दासो पासवान, विपिन पासवान, निशा देवी सुजीत पासवान, अजय कुमार सहित अन्य लोगों ने सहयोग किया। सम्मेलन में विषय प्रवेश जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर पासवान एवं स्वागत भाषण सेवानिवृत कुलपति यू पासवान ने किया।

Begusarai News - solidarity pen and vote strength explained to the gathering in the conference
X
Begusarai News - solidarity pen and vote strength explained to the gathering in the conference
Begusarai News - solidarity pen and vote strength explained to the gathering in the conference
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना