छात्रों ने दिल खोल कर की शिकायत प्राचार्य ने भी खूब दिया आश्वासन

Begusarai News - बरौनी स्थित एपीएसएम कॉलेज, बरौनी में अभिभावक-शिक्षक-छात्र संवाद का आयोजन किया गया। महाविद्यालय में शैक्षणिक एवं...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:31 AM IST
Barauni News - students complained openly the principal also gave a lot of assurance
बरौनी स्थित एपीएसएम कॉलेज, बरौनी में अभिभावक-शिक्षक-छात्र संवाद का आयोजन किया गया। महाविद्यालय में शैक्षणिक एवं शिक्षणेत्तर गतिविधियों में महाविद्यालय के उन्नयन हेतु आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डा. मुकेश कुमार ने जबकि कार्यक्रम का संचालन खेल प्रभारी प्रो. मनोज कुमार ने किया। बैठक के दौरान महाविद्यालय की छात्रा निशा कुमारी ने महाविद्यालय में असामाजिक तत्वों के बेधड़क प्रवेश के कारण छात्र-छात्राओं को असुरक्षित महसूस करने का मुद्दा उठाया। तो काजल कुमारी ने महाविद्यालय में शुद्ध पेयजल की आवश्यकता पर महाविद्यालय प्रशासन का ध्यानाकृष्ट करवाया। इसी तरह निशा एवं रेशमा ने महाविद्यालय के पुस्तकालय में कर्मियों की समुचित व्यवस्था करने एवं छात्र-छात्राओं के लिए पुस्तकालय की सुविधा आम दिनों उपलब्ध करवाने की जरूरत पर बल दिया।

प्राचार्य ने कॉलेज में दो आरओ मशीन लगाने का दिया आश्वासन

अध्यक्षीय भाषण में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मुकेश कुमार ने अभिभावकों एवं छात्र-छात्राओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि महाविद्यालय में आने वाले छात्र-छात्राओं की सुरक्षा एवं उनके मौलिक सुविधा के लिए वे हमेशा तत्पर रहेंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर गार्ड की व्यवस्था की जाएगी जो महाविद्यालय के अंदर प्रवेश करने वाले अवांछित तत्वों को रोक सकें। दूसरी ओर छात्र-छात्राओं द्वारा शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की मांग को गंभीरता से लेते हुए प्राचार्य ने महाविद्यालय में तत्काल दो आरओ मशीन लगाए जाने का आश्वासन दिया। पुस्तकालय की समस्या पर बोलते हुए प्राचार्य ने कहा कि यह सच है कि पुस्तकालय के लिए महाविद्यालय में कर्मियों की कमी है बावजूद इसके छात्र छात्राओं को प्रतिदिन कम से कम 2 घंटे पुस्तकालय की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

अभिभावकों से कहा- बच्चों को नियमित रूप से भेजें कॉलेज

डॉ मुकेश कुमार ने कहा कि एपीएसएम कॉलेज में पढ़ाई के लिए स्वीकृत सभी विषयों के लिए अब शिक्षकों की उपलब्धता विश्वविद्यालय द्वारा कर दी गई है। इस कारण महाविद्यालय में प्रत्येक विषयों एवं वर्गों की वर्ग तालिका के अनुसार नियमित संचालन होता है। इसीलिए अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों को ना सिर्फ नियमित महाविद्यालय भेजें बल्कि घर लौटने के बाद उनसे वर्गों के संचालन एवं महाविद्यालय के शैक्षणिक व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी लें।

खेलकूद में रुचि रखने वाले छात्र कॉलेज की सुविधाओं का लें लाभ

महाविद्यालय के खेल प्रभारी सह कार्यक्रम के संचालक प्रो मनोज कुमार ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि महाविद्यालय का ना सिर्फ शैक्षणिक व्यवस्था एवं माहौल बदला है। बल्कि महाविद्यालय में आने वाले व खेल में रुचि रखने वाले छात्र छात्राओं के लिए कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है। इसीलिए खेलकूद में रुचि रखने वाले छात्र-छात्रा निःसंकोच भाव से इस सुविधा का लाभ उठावे और खेल जगत में अपने भविष्य को संवारे।

बरौनी में अभिभावक शिक्षक छात्र संवाद में शामिल अभिभावक व छात्र।

X
Barauni News - students complained openly the principal also gave a lot of assurance
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना