अंतरजिलास्तरीय गैंग ने कैश कलेक्शन स्टाफ से लूटे थे साढ़े 12 लाख रुपए

Begusarai News - हरहरमहादेव चौक के पास हुए साढ़े 12 लाख रूपए लूटकांड के खुलासे का दावा एसपी अवकाश कुमार ने प्रेसवार्ता के दौरान किया...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:30 AM IST
Begusarai News - the interstellar gang was looted by cash collection staff worth rs 12 lakh
हरहरमहादेव चौक के पास हुए साढ़े 12 लाख रूपए लूटकांड के खुलासे का दावा एसपी अवकाश कुमार ने प्रेसवार्ता के दौरान किया है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी जयप्रकाश ठाकुर को गिरफ्तार भी किया है। आरोपी जयप्रकाश ठाकुर समस्तीपुर जिला के पटोरी थाना क्षेत्र के संग्रामपुर का निवासी है। लूट कांड के खुलासें के बाद भी पुलिस अभी तक न तो लूट की रकम का कोई सुराग लगा सकी है और न ही लूटे गए बैग को ढूंढ़ सकी है। एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि 10 मई को नगर थाना क्षेत्र के हरहरमहादेव चौक के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने बोलेरों सवार एक कैश कलेक्शन के स्टाफ को गोली मार कर साढ़े 12 लाख रूपए लूट लिया था। यह वारदात दिनदहाड़े फिल्मी स्टाइल में अंजाम दिया गया था। बोलेरों में चढ़ते वक्त ही लूटकांड को अंजाम दिया गया। एसपी ने बताया कि 7 बदमाशों ने इस लूटकांड को अंजाम दिया था। सभी बदमाशों की पहचान कर ली गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। एसपी ने बताया कि बारो गांव के पास 12 जून को ग्रामीणो ने जयप्रकाश को लोडेड पिस्तौल के साथ पकड़ा था। पुलिसिया पूछताछ में जयप्रकाश कैश कलेक्शन स्टाफ से साढ़े 12 लाख की लूट समेत तेघड़ा में 30 मई को सीएसपी में हुए 1 लाख 62 हजार की लूट में भी अपनी संलिप्पता स्वीकारी है। साथ ही अपने साथियों के नाम भी बताए है। पुलिस लूटकांड में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

3 दिन रेकी कर लूटेरों ने दिया लूटकांड को अंजाम

कैश कलेक्शन स्टाफ से साढ़े 12 लाख लूट के पूर्व बदमाशों ने 3 दिन तक कैश ले जाने वाली बोलेरों की रेकी की थी। फिर लूटकांड को बड़े ही शातिर तरीके से अंजाम दिया। सूत्रों के अनुसार लूटेरों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए लूट के दिन 3 वाहन बदल कर बेगूसराय पहुंचे। मोकामा से टेम्पों से बेगूसराय पहुंचे। फिर दो बाइक बदल कर लूटकांड को अंजाम दिया। भागने के दौरान भी बदमाशों ने 3 वाहन बदले। लूट मे प्रयुक्त वाहन को ईटवा के आस पास कहीं किसी परिचित के यहां छोड़ दिया। फिर दूसरी बाइक से भागे और अंत में लूटी गई रकम के साथ चरपहिया से निकल भागे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते एसपी अवकाश कुमार।

लूट की गैंग का सरगना है गोरे

गोरे ने लूट की पूरी योजना बनाई थी। गोरा और उसका साथी शुभम् लूट की योजना बनाने में माहिर है। लूटेरों ने लूट के पहले फूल प्रुफ योजना बनाई। लूट कांड में शामिल गोरे, शुभम् और जयप्रकाश ठाकुर ने अपना अपना मोबाइल मोकामा में ही छोड़ दिया था। लूट की पूरी प्लांनिग में 7 लोग शामिल थे। जिसमें एक स्थानीय गैरेज में काम करने वाला शख्स भी शामिल था। उसने ही लाइनर की भूमिका निभाई थी। गोरे और शुभम् मोकामा थाना क्षेत्र के बरहपुर का रहने वाला है। कैश कलेक्शन स्टाफ से लूटकांड को अंजाम देने वाले गैंग का खुलासा संयोगवश हो गया। खुलासे के लिए खुद मुगेर प्रमंडल के डीआईजी मनु महाराज मॉनेटेरिंग कर रहे थे।

X
Begusarai News - the interstellar gang was looted by cash collection staff worth rs 12 lakh
COMMENT