मानदेय देने और स्थायी करने की मांग को ले ग्राम रक्षा दल का धरना

Begusarai News - ग्राम रक्षा दल के सदस्यों ने मानदेय देने और स्थायी करने सहित अपनी 5 सूत्री मांगों के समर्थन में शुक्रवार को डीएम...

Sep 14, 2019, 06:41 AM IST
Begusarai News - village defense team protest against demand for honorarium and permanent
ग्राम रक्षा दल के सदस्यों ने मानदेय देने और स्थायी करने सहित अपनी 5 सूत्री मांगों के समर्थन में शुक्रवार को डीएम कार्यालय के दक्षिणी द्वार पर धरना प्रदर्शन किया। धरना के दौरान 50 से अधिक ग्राम रक्षा दल के सदस्यों ने सरकार और प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। मौके पर धरना में शामिल ग्राम रक्षा दल के सदस्यों को संबोधित करते हुए जिला सचिव सिकंदर पासवान ने कहा कि चार वर्षों से बगैर मानदेय दिए काम करवाया गया और जब हमलोगों ने काम के बदले मानदेय देने सहित अन्य सुविधा देने के लिए आंदोलन शुरू किया तो ग्राम रक्षा दल के सदस्यों से जो काम लिया जाता था उसे एसपी के आदेश पर बंद कर दिया गया। साथ ही कहा कि हम सभी बेरोजगार हो गए हैं। घर में खाने को लाले पड़ गए हैं।

जिलाध्यक्ष ने कहा-हर बार आश्वासन देकर ठगा गया

वहीं जिलाध्यक्ष मो. रब्बान ने कहा कि एसपी और थाना अध्यक्ष के आदेश पर ग्राम रक्षा दल अपने-अपने थाना क्षेत्र में संध्या व रात्रि प्रहरी, जुआबंदी से लेकर राष्ट्रीय त्योहार के मौके पर क्षेत्र में शांति व्यवस्था और विधि व्यवस्था में सहयोग प्रदान करते हैं। इसके अलावा भूकंप, बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदा में सहयोग प्रदान कर राष्ट्र हित का कार्य करते हैं। लेकिन आज तक लाठी और टॉर्च के अलावे कोई सुविधा मुहैया नहीं कराई गई है। हर बार आश्वासन देकर ठगा गया है। एक ओर सरकार कहती है कि बेरोजगारों को भत्ता दिया जा रहा है। दूसरी ओर हमारे अधिकार पर हमला किया जा रहा है। साथ ही कहा कि ग्राम रक्षा दल के सदस्यों की मांग है कि सभी ग्राम रक्षा दल को मानदेय के साथ-साथ स्थाई करने, जीवन सुरक्षा बीमा, टॉर्च, वर्दी, मौसमी वस्त्र, ग्रामीण पुलिस या अन्य कर्मचारियों की नियुक्ति में प्राथमिकता देने की मांग शामिल हैं। मौके पर जितेन्द्र कुमार, अजय सहनी, गौरव कुमार, अरविंद सिंह, कैलाश कुमार, सज्जन कुमार, राजा कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

बेगूसराय में समाहरणालय के समक्ष ग्राम रक्षा दल की बैठक।

X
Begusarai News - village defense team protest against demand for honorarium and permanent
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना