बिना शौचालय बनाए प्रोत्साहन राशि की भुगतान पर कार्रवाई

Bettiah Bagha News - गौनाहा बीडीओ ने लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत बेलसंडी पंचायत के बलुआ गांव के वार्ड 10 में बिना शौचालय का...

Oct 13, 2019, 07:26 AM IST
गौनाहा बीडीओ ने लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत बेलसंडी पंचायत के बलुआ गांव के वार्ड 10 में बिना शौचालय का निर्माण कराए, प्रोत्साहन राशि के उठाव मामले को गंभीरता से लेते हुए कड़ा रुख लिया है। बीडीओ हरिमोहन कुमार ने बताया कि लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के नोडल पदाधिकारी सह किसान सलाहकार पुरुष कुमार पांडे को बलुआ गांव के वार्ड 10 के वकील साई , जमलुहोदा साई, अफरोज खा, जितेंद्र यादव, श्यामजी यादव, तेतरा खातून, साहेब साई, शहादत खां, आशिक साईं, नुरहोदा साई, लक्ष्मी देवी, रामेश्वर राय, मुख्तार साईं, सज्जाद साईं, आजाद साई, मुन्ना साई, हसनैन साईं एवं निर्मलचंद्र दत के शौचालय के जांच का आदेश दिया गया है।

नोडल पदाधिकारी को सख्त आदेश देते हुए बीडीओ का कहना है कि उक्त लाभार्थियों के शौचालयो का भौतिक सत्यापन करते हुए प्रतिवेदन अधोहस्ताक्षरी कर समर्पित करें। अगर लाभार्थियों द्वारा बिना शौचालय का निर्माण कराए प्रोत्साहन राशि की लाभ ले लिए गया है तो उन्हें शौचालय निर्माण हेतु 2 दिन का समय देते हुए सूचित कर दे कि वे 2 दिनों के अंदर शौचालय का निर्माण करवा लें अन्यथा विभाग द्वारा प्रोत्साहन राशि की वसूली करते हुए उन लाभर्थियों पर एफआईआर दर्ज की जाएगी।बता दें कि बेलसंडी पंचायत के पूर्व मुखिया लोकेश कुमार ने बलुवा गांव के वार्ड 10 में उक्त लाभार्थियों द्वारा बिना शौचालय का निर्माण करवाए प्रोत्साहन राशि का उठाव कर लिए जाने की लिखित शिकायत बीडीओ से की थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने इसकी जांच हेतु 10 अक्टूबर को ही नोडल पदाधिकारी पौरूष कुमार पांडेय को जाँच का आदेश दिया है।

प्रो. अताउर्रहमान बने जीएम काॅलेज के प्रभारी प्राचार्य

बेतिया|शहर के गुलाब मेमोरियल इंटर कॉलेज के प्रो अताउर्रहमान कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य बनाए गए हैं। 30 सितंबर को प्रो मंसूर आलम की सेवानिवृत्ति के बाद महाविद्यालय प्रबंध समिति की ओर से भौतिकी विभाग के प्रोफेसर अताउर्रहमान को महाविद्यालय का प्रभारी प्राचार्य नियुक्त किया गया था। जिसके बाद उन्होंने कालेज का प्रभार ग्रहण कर लिया है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना